KXIP Vs CSK: चेन्नई को 6 विकेट से हराकर इस टूर्नामेंट में पंजाब का सफर खत्म,

IPL सीजन 12 के 55 वें मुकाबले में पंजाब ने चेन्नई को 6 विकेट से हरा दिया. इसी के साथ पंजाब का इस सीजन में सफर समाप्त हो गया. रविवार को मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में किंग्स XI पंजाब ने चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से हरा दिया.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी चेन्नई की टीम ने फैफ डु प्लेसिस और सुरेश रैना की पारियों के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 170 रन बनाए. इस मैच में डु प्लेसिस की किस्मत ने साथ नहीं दिया और वह शतक बनाने से चूक गए. उन्होंने 55 गेंदों पर 10 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 96 रन बनाए. वहीं सुरेश रैना ने 38 गेंदों का सामना किया. रैना ने 5 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 53 रन की पारी खेली. वहीं पंजाब के लिए सैम कुरेन ने 3 और मोहम्मद शमी ने 2 विकेट लिए.

लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी पंजाब की टीम ने शानदार शुरुआत की. केएल राहुल ने क्रिस गेल के साथ मिलकर पंजाब को पहले विकेट के लिए 10.3 ओवर में 108 रन के स्कोर पर पहुंचा दिया. केएल राहुल ने इस सिर्फ 19 गेंदों में 5 चौकों और 5 छक्कों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया. वहीं राहुल 71 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

उनके तुरंत मैदान पर बल्लेबाजी करने उतरे क्रिस गेल मात्र 28 रन ही बना सके. हरभजन सिंह ने एक ही ओवर में इन दोनों का विकेट ले लिया. मयंक अग्रवाल केवल 7 रन बनाकर हरभजन सिंह को अपना विकेट दे बैठे. इसके बाद निकोलस पूरन ने 22 गेंदों में 2 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 36 रन बनाए. उन्हें रविंद्र जडेजा ने आउट किया. पंजाब ने ये मुकाबला 18वें ओवर में 4 विकेट खोलकर अपने नाम कर लिया.

 
hi_INHindi
hi_INHindi