MI Vs KKR : मुंबई ने कोलकाता को 9 विकेट से हराकर टूर्नामेंट से किया बाहर,

IPL 2019 के 56वां मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया. इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 9 विकेट से हरा दिया. इसी के साथ सनराइजर्स हैदराबाद का प्लेऑफ में पहुंचने का रास्ता साफ हो गया. टॉस हारकर कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाड़ी पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरे.

कोलकाता ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 133 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी मुंबई इंडियंस ने केवल 16.1 ओवरों में एक विकेट खोकर मैच अपने नाम कर लिया. इसी के साथ कोलकाता की वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल के पिछले 9 मुकाबलों में यह 8वीं हार है.

कोलकाता की ओर से क्रिस लिन ने 41 और रॉबिन उथप्पा ने 40 रन बनाए. कोलकाता को पहला झटका 7वें ओवर में लगा जब शुभमन गिल 9 रन बनाकर हार्दिक पंड्या के शिकार बन गए. इसके बाद 9वें ओवर में क्रिस लिन हार्दिक पंड्या के शिकार बने. इसके बाद लसिथ मलिंगा ने एक ही ओवर में कार्तिक और रसेल को पवेलियन भेज दिया.

मलिंगा ने पहले 13वें ओवर में कार्तिक (03) और फिर आंद्रे रसेल को बिना खाता खोले ही पवेलियन भेज दिया. इसके बाद नीतीश राणा 26 रन बनाकर मलिंगा के शिकार बन गए. वहीं आखिरी ओवर में उथप्पा 40 रन बनाकर जसप्रीत बुमराह को अपना विकेट दे बैठे. मुंबई के लिए लसिथ मलिंगा ने 3, हार्दिक पंड्या और जसप्रीत बुमराह ने 2-2 विकेट लिए.

वहीं मुंबई की ओर से क्विंटन डी कॉक (30) और रोहित ने पहले विकेट के लिए 6.1 ओवर में 46 रन की साझेदारी की. डि कॉक के आउट होने के बाद रोहित ने सूर्यकुमार यादव (नाबाद 46) के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 88 रनों की साझेदारी की. इसी के साथ मुंबई 16.1 ओवर में ही ये मुबाकला नौ विकेट से जीत गई. इसी के साथ कोलकाता का आईपीएल के इस सीजन में सफर यहीं खत्म हो गया.