फानी तूफान: पीड़ितों के लिए अक्षय कुमार ने खोला दिल का दरवाजा, दी इतने करोड़ की सहायता राशि,

ओडिशा में फानी तूफान का कहर ढाया हुआ है. इस बीच खबर आ रही है कि बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने फानी चक्रवात से पीड़ित लोगों के लिए अपने दिल का दरवाजा खोल दिया है. अक्षय ने पीड़ितों के लिए 1 करोड़ रुपये की मदद की है. उन्होंने यह राशि मुख्यमंत्री राहत कोष में दान की है.

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, “अक्षय कुमार समाज कल्याण के लिए हमेशा मदद करते रहे हैं. यह कोई पहली बार नहीं है. फिर चाहे सेना की मदद के लिए ‘भारत के वीर’ पहल को बढ़ावा देना हो या केरल और चेन्नई में आई भीषण बाढ़ के पीड़ितों को आर्थिक मदद करनी हो. अक्षय हमेशा आगे आते रहे हैं.”

बता दें कि अक्षय कुमार की नागरिकता विवाद इन दिनों सुर्खियों में है. सोशल मीडिया पर लोग उन्हें कनाडा की नागरिकता को लेकर ट्रोल कर रहे हैं. हालांकि इन सभी बातों को दरकिनार कर अक्षय कुमार फानी तूफान से पीड़ित लोगों के लिए आगे आए हैं. अक्षय ने यह एक करोड़ की राशि ओडिशा के मुख्यमंत्री कोष में जमा कराई है.

चेन्नई और केरल बाढ़ पीड़ितों की भी की थी मदद

इससे पहले भी अक्षय कुमार चेन्नई में और केरल में आई भीषण बाढ़ के समय पीड़ितों की मदद के लिए आगे आए थे. चेन्नई बाढ़ के समय उन्होंने पीड़ितों के लिए 1 करोड़ रुपए दान किए थे. जबकि केरल बाढ़ के समय मोटी रकम पीड़ितों के लिए दान की थी.

Image result for akshay kumar

शहीदों की मदद में भी रहते हैं आगे

अक्षय कुमार शहीदों की मदद के लिए भी आगे आते रहे हैं. पुलवामा हमले में शहीद जवानों के घरवालों के लिए अक्षय कुमार ने मदद पहुंचाई थी. पुलवामा हमले के बाद अक्षय कुमार ने भारत सरकार के साथ मिलकर ‘भारत के वीर पुत्र’ नामक एप शुरु किया है. इस एप के उद्देश देश का किसी भी नागरिक द्वारा 1 रुपए से लेकर उनकी जेब के मुताबिक दान इकट्ठा कर शहीदों के घरवालों की मदद करना है. इसके अलावा यह रकम सेना की मदद के लिए भी इस्तेमाल की जाएगी.

 
hi_INHindi
hi_INHindi