RCB के खराब प्रदर्शन के बावजूद विराट कोहली का फैन हुआ न्यूजीलैेंड का यह पूर्व कप्तान,

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपने खेल से सभी को दिवाना बना रखा है. विश्व में शायद ही ऐसा कोई खिलाड़ी हो जो कोहली के खेल से प्रभावित न हो. अब उनके प्रशंसकों की लिस्ट में एक नाम और जुड़ गया है और वो है न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी.

डेनियल विटोरी का मानना है कि कप्तान के रूप में कोहली हमेशा नए विचारों का स्वागत करते है. विटोरी बैंगलोर की टीम में बीते छह साल से कोहली के साथ काम कर रहे हैं. कोहली की सेना इस बार आईपीएल प्लेऑफ के लिए क्वालिफाी नहीं कर पाई और सीजन में अंक तालिका में वो आखिरी पायदान पर है.

क्रिकइंफो से बातचीत करते हुिए विटोरी ने कहा कि,”जब मैं उनसे बात करता हूं या कोई और कोच उनसे बात करता है, बात इस तरह से होती है कि आप क्या सोचते हैं, यह काम कर सकता है या नहीं. यह हमेशा आंकड़ों की बात नहीं होती. यह अंदर से आने वाली आवाज और खेल की समझ की बात होती है. मुझे लगता है कि जब आप विराट के सामने कोई बात रखते हो तो वह हमेशा आपकी बात सुनने को तैयार रहते हैं और यही बात उन्हें अच्छा कप्तान बनाती है.”

रायल चैंलेजर बैंगलोर एक बार भी आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाई है. बैंगलोर आईपीएल की सबसे मजबूत टीमों में से एक है. बैंगलोर की टीम में कोहली, डिविलियर्स जैसे धाकड़ बल्लेबाज है तो उमेश यादव जैसा तेज गेंदबाज है, वहीं चहल जैसा स्पिनर भी टीम में मौजूद है, लेकिन बावजूद इसके टीम ने अभी तक कोई खिताब नहीं जीत है. वहीं इस सीजन में बात करें तो बैंगलोर पहली जीत पाने के लिए तरस गई थी. शुरूआत के 6 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा था.

 
hi_INHindi
hi_INHindi