IPL 2019: ऋषभ पंत की जिद के सामने झुके अय्यर, इसी जिद्द के कारण दिल्ली को मिली जीत,


IPL के  एलिमिनेटर मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को 163 रन का लक्ष्य दिया जिसके जवाब में दिल्ली ने १ गेंद रहते ही इस मुकाबले की जीत लिया.

इस हार के साथ ही  हैदराबाद आईपीएल से बाहर हो गई. वहीं दिल्ली की जीत के हीरो रहे  ऋषभ पंत जिन्होंने अपने बल्ले से कमला दिखाते हुए मुश्किल परिस्थिति में घिरी दिल्ली को बाहर निकाला.

इस मैच में एक वाक्या ऐसा भी देखने को मिला जब पंत की जिद्द के आगे दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर को भी झुकन पड़ा. दरअसल, हैदराबाद की पारी का 20 ओवर फेका जाना था.

दिल्ली की तरफ से यह ओवर फेंकने आए कीमो पॉल जिन्होंने पहली तीन गेंदों पर 10 रन खा लिए थे. 20वें ओवर की चौथी गेंद पर उन्होंने मोहम्मद नबी को पवेलियन भेजा. वहीं पांचवी गेंद उन्होंने वाइड फेंकी. इस गेंद पर दीपक हुड्डा रन आउट हुए.

इस रन आउट पर श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत की एक राय नहीं थी. दीपक रन लेने के दौरान गेंदबाज कीमो पॉल से टकरा गए और उसी दौरान पंत ने थ्रो किया और दीपक रन आउट हुए. श्रेयस अय्यर ने दीपक हुड्डा के रन आउट की अपील वापस ले ली. जिसके बाद ऋषभ पंत के इसका विरोध किया.

ऋषभ पंत कप्तान अय्यर के पास आए और उन्होंने इस फैसले का विरोध किया. पंत के विरोध के सामने अय्यर को झुकना पड़ा जिसके बाद उन्होंने अंपायर से बात की और दीपक को रन आउट करार दिया गया. दीपक हुड्डा के इस रन आउट के फैसला का दिल्ली को बाद में फायदा मिला. क्योंकि दिल्ली को आखिरी ओवर में जीत के लिए 5 रन चाहिए थे जिसे बनाने में भी उसे काफी मुश्किल हुई. अगर दीपक आखिरी ओवर में एक और बाउंड्री लगा देते तो दिल्ली यह मैच हार भी सकती थी.

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap