IPL 2019: फिल्डिंग में बाधा पहुंचाने पर आउट हुए अमित मिश्रा, पहली बार यह विस्फोटक बल्लेबाज हुआ था आउट,

दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल के इतिहास में पहली बार प्लेऑफ के मुकाबले में जीती है.

दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल एलिमनेटर मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 2 विकेट से हरा दिया . दिल्ली सात साल बाद प्लेऑफ में पहुंची थी, वहीं हैदराबाद के खिलाफ दिल्ली का रिकार्ड काफी खराब है, इसलिए आईपीएल प्रेमियों को उम्मीद थी कि यह मुकाबला काफी रोमांचकर होगा और हुआ भी वही इस मैच का रोमांच अंतिम ओवर तक रहा. दिल्ली ने अंतिम ओवर में हैदराबाद को हराया.

इस मैच में अमित मिश्रा अजीबो गरीब तरह से आउट हुए. अमित मिश्रा को फिल्डिंग में बाधा पहुंचाने के कारण आउट करार दिया गया. आईपीएल के इतिहास का यह दूसरा मौका था जब किसी को इस तरह से आउट दिया गया था.

अमित मिश्रा अंतिम ओवर में खलील की चौथी गेंद पर बीट हुए लेकिन वो रन लेने के लिए दौड़े, विकेटकीपर शाहा ने खलील को थ्रो किया. खलील ने गेंद विकेट पर मारनी चाही लेकिन अमित मिश्रा अपनी लाइन चेंज कर बीच में आ गए.

हैदराबाद के खिलाड़ियों ने इस पर अपना विरोध किया. फिल्ड अंपायर ने थर्ड अंपयार को रेफर किया. थर्ड अंपायर ने अमित मिश्रा को ‘ऑब्स्ट्रक्टिंग द फील्ड’ का दोषी पाया और उन्हें रन आउट करार दिया. इससे पहले विस्फोटक बल्लेबाज यूसुफ पठान को फिल्डिंग में बाधा पहुंचाने पर आउट करार दिया गया था.

वहीं अगर टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच की बात करे तो, इस लिस्ट में पहली बार इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज को जेसन राय को ‘ऑब्स्ट्रक्टिंग द फील्ड’ पर आउट करार दिया गया था. इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच साल साल 2017 में जून में एक टी-20 मुकाबला खेला गया था. इस दौरान उन्हें ‘ऑब्स्ट्रक्टिंग द फील्ड’ करार दिया गया था. 

बता दें, इस मैच में हैदराबाद ने पहले बल्लेेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 162 रन बनाए थे, जिसके जवाब में दिल्ली ने 1 गेंद रहते ही 2 विकेट से यह मुकाबाल जीत लिया. दिल्ली की जीत के हीरों रहे पृश्वी शॉ और ‎ऋषभ पंत जिन्होंने मैच जिताऊ पारी खेली.