IPL 2019 Final: धड़कनें रोक देने वाले मैच में 1 रन से जीती MI, देखिए आखिरी ओवर का पूरा रोमांच,

IPL 2019 हैदराबाद के राजवी गांधी इंटननेशनल स्टेडियम में खेले गए धड़कनें रोक देने वाले मैच में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 1 रन से हरा दिया.

इसी के साथ मुंबई इंडियंस ने IPL 2019 का खिताब अपने नाम किया. मुंबई इंडियंस ने चौथी बार आईपीएल का खिताब जीता है और ऐसा करने वाली मुंबई इकलौती टीम है.

चेन्नई को जीत के लिए आखिरी ओवर में 9 रन चाहिए थे. चेन्नई के लिए बल्लेबाजी की शुरूआत करने आए शेन वॉटसन क्रीज पर मौजूद थे. रोहित शर्मा ने मैच का निर्णायक ओवर फेंकने की जिम्मेदारी मलिंगा को दी. मलिंगा ने इस ओवर में 7 रन देकर 2 विकेट झटके और मुंबई को चौथी बार आईपीएल का खिताब जीता दिया.

मुंबई से मिले 149 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई ने तेज शुरूआत. लेकिन फाफ डु प्लेसिस 26 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद क्रीज पर आए रैना, रायडू कुछ खास कमाल नहीं कर सके. वहीं धोनी भी रन आउट होकर पवेलियन लौट चुके थे. एक छोर से विकेट गिर रहे थे तो दूसरी छोर पर अनुभवी बल्लेबाज शेन वॉटसन डटे थे. धोनी के आउट होने के बाद क्रीज पर आए ब्रावो ने वॉटसन के साथ चेन्नई की पारी को आगे बढ़ाया.

मैच में एक समय ऐसा लग रहा था कि चेन्नई इस मैच को आसानी से जीत लेगी. लेकिन तभी बुमराह ने अपने आखिरी ओवर में ब्रावो को पवेलियन भेज दिया. चेन्नई को अब भी 10 गेंदों पर जीत के लिए 17 रनों की जरूरत थी. और क्रीज पर वॉटसन मौजूद थे.

लेकिन आखिरी ओवर में वॉटसन दो रन लेने के चक्कर में रन आउट हुए. इसके बाद आखिरी गेंद पर चेन्नई को जीत के लिए 2 रनों की जरूरत थी. स्ट्राइक  पर थे शर्दुल ठाकुर. चेन्नई अगर इस गेंद पर एक रन बना लेती तो मैच सुपर ओवर में जाता लेकिन मलिंगा ने इस ओवर में ठाकुर को पगबाधा आउट कर दिया.

वहीं टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की शुरूआत काफी खराब रही. टीम निर्धारित 20 ओवरों में 148 रन ही बना सकी. मुंबई के लिए सबसे ज्याद रन पोलार्ड ने बनाए. पोलर्ड ने 25 गेंदों का सामना कर 41 रन बनाए.