IPL 2019 Final: सचिन की नजर में मलिंगा का आखिरी ओवर नहीं था मैच का टर्निंग पॉइंट,

मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल 2019 के फाइनल मुकाबले में 1 रन से हराकर चौथी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है.

चेन्नई सुपर किंग्स को आखिरी ओवर में जीत के लिए 9 रन चाहिए थे लेकिन वो 7 रन ही बना सकी और चौथी बार आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाई.

आईपीएल फाइनल के आखिरी ओवर में चेन्नई के अनुभवी बल्लेबाज शेन वॉटसन क्रजी पर थे. शेन शुरूआत से ही खेल रहे थे, इसलिए चेन्नई को उम्मीद थी कि वो इस आखिरी ओवर में चेन्नई को जीत दिला देंगें, लेकिन वो रन आउट हो गए.

वहीं लास्ट बॉल पर चेन्नई को जीत के लिए 2 रन चाहिए थे लेकिन मलिंगा ने अंतिम गेंद पर शार्दुल ठाकुर को पगबाधा आउट कर दिया. मुंबई के लिए यह निर्णायक ओवर मलिंगा ने फेंका था. कई दिग्गज क्रिकेटरों ने आखिरी ओवर में शेन वॉसन का विकेट मैच का टर्निंग पाइंट था.   लेकिन क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर मलिंगा के ओवर को मैच का टर्निंग पाइंट नहीं मानते.

सचिन तेंदुलकर ने मुंबई की जीत के बाद मैच का टर्निंग पाइंट धोनी का रन आउट होना कहा. सचिन ने कहा, ‘धोनी का रन आउट होना महत्वपूर्ण रहा. लेकिन इसके अलावा बुमराह ने जो महत्वपूर्ण ओवर किये और आखिरी ओवर में मलिंगा ने खेल का शानदार अंत किया.’

वहीं टीम के मुख्य कोट जयवर्धने ने कहा कि,’जब धोनी आउट हुआ तो लगा कि मैच हमारे हाथ में आ गया लेकिन तब शेन वॉटसन ने हिटिंग शुरू कर दी. रोहित ने कुछ शानदार फैसले किये और डेथ ओवरों के लिये अनुभवी गेंदबाजों को रखा.’

बता दें, मुंबई ने आखिरी मैच में बुमराह और मलिंगा की कसी हुई गेंदबाजी के दम पर चेन्नई को एक रन से हरा दिया.