गोडसे को देशभक्त कहने पर भड़के PM मोदी, बोले- ‘साध्वी प्रज्ञा को कभी माफ नहीं कर पाऊंगा’


भोपाल से BJP प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर द्वारा महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त कहने पर पीएम मोदी भड़क गए हैं.

उन्होंने कहा है कि गांधी जी या गोडसे के बारे में जो बयान दिए गए हैं वो बहुत खराब हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि ये बयान समाज के लिए बहुत गलत हैं. उन्होंने कहा कि ये अलग बात है कि उन्होंने माफ़ी मांग ली, लेकिन वह उन्हें मन से कभी माफ़ नहीं कर पाएंगे. भारतीय जनता पार्टी के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से प्रधानमंत्री मोदी का यह बयान ट्वीट किया गया है.

PM मोदी ने कहा कि महात्मा गांधी के खिलाफ ऐसी बातें पूरी तरह से घृणा के लायक हैं और सभ्य समाज के अंदर ये नहीं चलतीं. इससे पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने ट्वीट कर इन बयानों से किनारा कर लिया था कहा था कि ये उनके निजी बयान थे. अमित शाह ने कहा था कि पार्टी का उनसे कोई लेना-देना नहीं है और बीजेपी की अनुशासन समिति उनके खिलाफ एक्शन लेगी.

बता दें कि सबसे पहले साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताया था. उन्होंने अपने बयान में कहा था कि गोडसे देशभक्त थे और रहेंगे. प्रज्ञा ठाकुर ने अभिनेता कमल हासन के बयान (जिसमें उन्होंने नाथूराम गोडसे को आतंकवादी बताया था) पर प्रतिक्रिया देते हुए यह बयान दिया था.

इसके बाद भारतीय जनता पार्टी ने कल उनसे माफी की मांग की थी. प्रज्ञा ने अपने बयान पर माफी जरूर मांग ली थी लेकिन मोदी सरकार के एक मंत्री अनंत कुमार हेगड़े के ट्विटर अकाउंट से साध्वी प्रज्ञा के बयान का समर्थन किया गया था. लेकिन जब इसकी आलोचना हुई तो इसके थोड़ी देर बाद जब उन्होंने अपना अकाउंट हैक होने की बात कही थी.

वहीं मध्य प्रदेश के बीजेपी के एक नेता अनित सौमित्र को महात्मा गांधी को फादर ऑफ पाकिस्तान कहने पर पार्टी से निष्कासित कर दिया गया और पार्टी की सदस्यता छीन ली गई.

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap