TIME द्वारा बताया गया ‘डिवाइडर इन चीफ’, PM मोदी बोले- मैगजीन विदेशी और लेखक पाकिस्तानी,


TIME मैगजीन की कवर स्टोरी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘डिवाइडर इन चीफ’ लिखे जाने पर खुद पीएम मोदी ने अब प्रतिक्रिया दी है.

पीएम मोदी ने कहा कि टाइम मैगजीन विदेशी पत्रिका है. इसके आगे पीएम मोदी ने कहा, “यह लेख लिखने वाला लेखक खुद कह चुका है कि वह पाकिस्तान के एक राजनीतिक परिवार से आता है. यह उसकी विश्वसनीयता बताने के लिए काफी है.”

इससे पहले बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा था, “लेखक पाकिस्तानी है और पाकिस्तान से इससे बेहतर अपेक्षा नहीं की जा सकती.” बता दें कि अमेरिका की प्रतिष्ठित टाइम मैगजीन ने कुछ दिन पहले भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक कवर स्टोरी की है. इस स्टोरी में पीएम मोदी को ‘भारत को बांटने वाला’ बताया है. मैगजीन ने पीएम मोदी की फोटो के साथ अंग्रेजी टाइटल में उन्हें ‘इंडियाज़ डिवाइडर इन चीफ’ लिखा है.

स्टोरी का शीर्षक है  “Can the World’s Largest Democracy Endure Another Five Years of a Modi Government?” यानि क्या दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र मोदी सरकार के और पांच साल सहन कर पाएगा? इसे लेकर देश में बहस छिड़ चुकी है.

आतिश तासीर नाम के पत्रकार ने यह स्टोरी की है. इस स्टोरी में लिखा गया कि पीएम मोदी ने अपने पांच साल के कार्यकाल में हिन्दू और मुसलमानों के बीच भाईचारे की भावना को बढ़ाने के लिए कोई इच्छा नहीं दिखाई. आतिश ने मोदी सरकार के कामकाज और देश की मौजूदा सामाजिक स्थिति पर सख्त आलोचनात्मक टिप्पणी की है. नेहरू के समाजवाद से आतिश ने मोदी के कार्यकाल की तुलना की है.

मैगजीन अभी बाजार में नहीं आई है और यह 20 मई 2019 को जारी की जाएगी. हालांकि इसका कवर पेज भारत में पॉपुलर हो चुका है. स्टोरी लिखने वाले जर्नलिस्ट आतिश तासीर 39 साल के है और ब्रिटेन में जन्मे लेखक-पत्रकार हैं. आतिश भारत की मशहूर पत्रकार तवलीन सिंह के बेटे हैं. आतिश के पिता पाकिस्तान के मशहूर बिजनेसमैन और राजनेता सलमान तासीर हैं.

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap