चुनाव खत्म होते ही पेट्रोल-डीजल की कीमतों में होने लगी बढ़ोतरी, आज इतने बढ़े तेल के रेट

लोकसभा चुनाव खत्म होते ही एक बार फिर से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी शुरु हो गई है.

चुनाव समाप्त होने के दूसरी दिन यानि सोमवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी दर्ज की गई. सोमवार को पेट्रोल की कीमतों में आठ से दस पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई.

ुनाव समाप्त होने के दूसरी दिन यानि सोमवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी दर्ज की गई. सोमवार को पेट्रोल की कीमतों में आठ से दस पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई.

सोमवार को मुंबई में पेट्रोल की कीमतों में 9 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई. वहीं चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 10 पैसे बढ़ा दी गई. इसके अलावा कोलकाता में पेट्रोल की कीमत में 8 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है. बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 71.12 रुपये में मिल रहा है. इसके अलावा मुंबई में पेट्रोल की कीमत 76.73 रुपये प्रति लीटर हो गई है. वहीं कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 73.19 रुपये पहुंच गई है. वहीं चेन्नई में आज एक लीटर पेट्रोल की कीमत 73.82 रुपये हो गई है.

ये हैं आज डीजल के रेट

वहीं सोमवार को डीजल की कीमतों में 15-16 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई. जिनमें राजधानी दिल्ली और कोलकाता में डीजल की कीमतें 15 पैसे प्रति लीटर बढ़ाई गई हैं. तो मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम 16 पैसे प्रति लीटर बढ़ाए गए हैं. बढ़ोतरी के बाद सोमवार को दिल्ली में एक लीटर डीजल 66.11 रुपये हो गए. वहीं मुंबई में एक लीटर डीजल 76.73 रुपये में मिल रहा है. इसके अलावा कोलकाता में एक लीटर डीजल के दाम73.19 रुपये पहुंच गए हैं. इसके अलावा चेन्नई में एक लीटर डीजल के लिए लोगों को 73.82 रुपये खर्च करने पड़ रहे हैं.