चुनाव खत्म होते ही राजभर पर गिरी गाज, CM योगी की सिफारिश पर राज्यपाल ने किया बर्खास्त,

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्यपाल रामनाइक से ओम प्रकाश राजभर को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त करने की सिफारिश की है.

सीएम ऑफिस के मुताबिक, योगी सरकार में पिछड़ा वर्ग कल्याण और दिव्यांग जन कल्याण मंत्री ओमप्रकाश राजभर को मंत्रिमंडल से तत्काल प्रभाव से बर्खास्त करने की सिफारिश की गई है.

सीएम योगी ने इस बाबत राज्यपाल को पत्र लिखा था. सीएम की सिफारिश पर राज्यपाल राम नाईक ने ओमप्रकाश राजभर को योगी आदित्यनाथ मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया है. इसके साथ लोकसभा चुनाव खत्म होते ही भारतीय जनता पार्टी और सुहेलदेव भारतीय समज पार्टी का नाता अब पूरी तरह से ख़त्म हो गया.

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए ओम प्रकाश राजभर ने कहा योगी आदित्यनाथ ने सही निर्णय लिया है. बता दें कि राजभर पिछले काफी समय से बीजेपी के खिलाफ मुखर रहे हैंं औौर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ख़िलाफ खुल कर बोलते रहे हैं.गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव शुरु होने से पहले ही ओम प्रकाश राजभर ने अपने मंत्रालय से इस्तीफ़ा दिया था लेकिन इसे स्वीकार नहीं किया गया था. साल 2017 में ओम प्रकाश राजभर की सुहेलदेव समाज पार्टी ने बीजेपी के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ा था. तब सुहेलदेव पार्टी के चार विधायक चुने गए थे. हालांकि सरकार बनने के बाद से ही ओम प्रकाश राजभर अपनी विभिन्न मांगों को लेकर सरकार से दो-दो हाथ करते नज़र आए हैं.