अमरीका जाने के लिए सोशल मीडिया पर अकाउंट ज़रूरीः प्रेस रिव्यू


सोशल मीडिया

अमरीका का वीज़ा प्राप्त करने के लिए अब सोशल मीडिया पर खाता होना ज़रूरी कर दिया गया है.

हिंदुस्तान में प्रकाशित ख़बर के मुताबिक़ अमरीका ने यह क़दम भारत सहित दूसरे देशों के नागरिकों की अमरीका में प्रवेश से पहले बारीकी से जांच करने के लिए उठाया है.

इस नए नियम के तहत जो कोई भी शख़्स अमरीका का वीज़ा प्राप्त करना चाहता है उसे अपने सोशल मीडिया खाते की पांच साल की जानकारी मुहैया करवानी होगी.

इसके अलावा जो लोग सोशल मीडिया पर नहीं हैं उन्हें इसकी वजह बतानी होगी. अमरीकी अधिकारकी ने कहा है कि अगर कोई व्यक्ति अपनी सोशल मीडिया से जुड़ी जानकारी में झूठ बोलता पाया गया तो उस पर गंभीर आव्रजन परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं.

जवानों के बुलेट प्रूफ जैकेटे का सामान चीन से मंगवाया जा रहा

सेना के लिए बुलेट प्रूफ बनाने वाली कंपनियां चीन से कच्चा माल मंगवा रही हैं.nullआपको ये भी रोचक लगेगा

  • पत्रकारों पर हिंदुत्वादियों के संगठित हमले बढ़े हैं: आरएसएफ़
  • ‘सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण हाज़िर हों!’
  • ‘काम’ और ‘नौकरी’ का फ़र्क़ समझें लोग: पीयूष गोयल
  • तो पाकिस्तान को पहुंचा सकते थे भारी नुक़सान: IAF

अमर उजाला में प्रकाशित समाचार के अनुसार नीती आयोग के एक सदस्य ने रविवार को बताया कि सस्ता होने की वजह से यह सामान चीन से मंगवाया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि इससे बुलेटप्रूफ जैकेट की गुणवत्ता को लेकर कोई चिंताएं नहीं हैं. डीआरडीओ के पूर्व प्रमुख और नीति आयोग के सदस्य वीके सारस्वत ने ज़ोर देकर कहा है कि अगर चीनी माल से तैयार बुलेट प्रूफ जैकेट की गुणवत्ता स्टैंडर्ड से कम हो तभी वह दख़ल दे सकते हैं.

सेना

किसी भी प्रदेश पर कोई भाषा नहीं थोपेंगेः निशंक

नई शिक्षा नीति के तहत तीन भाषाओं को लागू करने पर विवाद उठने के बाद देश ने नवनिर्वाचित केंद्रीय मानव एवं संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा है कि किसी भी प्रदेश पर कोई भाषा नहीं थोपी जाएगी.

जनसत्ता में प्रकाशित इस समाचार के अनुसार केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उन्हें शिक्षा नीति का मसौदा प्राप्त हुआ है और यह एक रिपोर्ट है. इस पर अभी विभिन्न पक्षकारों की राय ली जाएगी, उसके बाद ही कुछ किया जाएगा.

पूर्व जस्टिस लोढ़ा के साथ ठगी

सुप्रीम कोर्ट के पूर्व चीफ़ जस्टिस आरएम लोढ़ा के साथ ठगी का एक मामला सामने आया है.

द हिंदू में प्रकाशित इस समाचार में बताया गया है कि साइबर हैकरों ने सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जस्टिस आर एम लोढ़ा के खाते से एक लाख रुपए ठग लिए.

हैकर्स ने इसके लिए सुप्रीम कोर्ट के ही एक और सेवानिवृत्त जस्टिस बीपी सिंह की ई-मेल आईडी को हैक कर उसका इस्तेमाल किया.

मालवीय नगर थाना पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है और जांच शुरू कर दी गई है. दक्षिण ज़िला पुलिस अधिकारियों के अनुसार मामले की तफ्तीश को जल्द ही साइबर सेल को सौंप दिया जाएगा.

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap