देशभर में गर्मी का कहर जारी, अगले 48 घंटों में केरल पहुंचेगा मानसून


पूरे देश में भीषण गर्मी का कहर जारी है, जिससे लोगों को जीना मुहाल हो गया है. भीषण गर्मी की वजह से दिल्ली, बिहार और उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में हाहाकार मचा है.

weather monsoon heat wave weather forecast delhi and other parts of country

नई दिल्ली: पूरे भारत में इस वक्त गर्मी ने उत्पात मचा रखा है, हर कोई बस आकाश की ओर टकटकी लगाए मानसून के आने की बाट जोह रहा है. गर्मी की स्थिति हर दिन के साथ और गंभीर होती जा रही है. हालाकि भारतीय मौसम विभाग ने यह बताया कि हरियाणा, चंडीगढ़, पंजाब, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के इलाकों में आज धूल भरी आंधी और हल्की बारिश हो सकती है, इस दौरान हवा की स्पीड 30-40 किमी प्रतिघंटा हो सकती है.

दिल्ली में आज भी तापमान 42 डिर्गी

राजधानी दिल्ली में तापमान से लोगों का आज भी राहत नहीं मिल पा रही है. राजधानी दिल्ली में आज का तापमान 42 डिग्री है. बुधवार को दिल्ली का तापमान 42.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

समर चौधरी ने बताया कि यह पिछले 65 वर्षों में दूसरा सबसे सूखा साल है. उन्होंने कहा कि प्री-मानसून के लिए सामान्य वर्षा 131.5 मिमी है, जबकि जो दर्ज की गई है वो 99 मिमी है।. बता दें कि देश के कई हिस्सों में भीषण गर्मी पड़ रही है और कुछ हिस्सों हिस्सों में पारा 50 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है.

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap