साल की सबसे बड़ी ओपनिंग करने वाली फिल्म बनी ‘भारत’, जानें इस साल की टॉप 5 फिल्में

salman khans bharat become highest opener of this year , katrina kaif

सलमान खान की फिल्म ‘भारत’ ने रिलीज के अपने पहले दिन में ही कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं. फिल्म को पहले दिन बॉक्स ऑफिल पर शानदार ओपनिंग की है.

इससे पहले आलिया भट्ट और वरुण धवन की फिल्म ‘कलंक’ के नाम ये रिकॉर्ड था. ‘कलंक’ ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर 21.60 करोड़ की कमाई थी. वहीं अब ‘भारत’ लगभग इससे दोगुनी कमाई करते हुए पहले पायदान पर अपना कब्जा जमा लिया है. भारत ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर 42.30 करोड़ रुपए की कमाई की है. साल की टॉप 5 फिल्मों की बात करें तो इसमें इस समय ‘भारत’ पहले पायदान पर है जिसे इतनी बड़ी ओपनिंग की है.

दूसरे स्थान पर  21.60 करोड़ रुपए की कमाई के साथ कलंक है. इस लिस्ट में तीसरे नंबर खिलाड़ी कुमार हैं. केसरी’ ने 21.06 की कमाई की है. इसके अलावा रणवीर सिंह भी इस लिस्ट में हैं. उनकी फिल्म ‘गली बॉय’ 19.06 करोड़ रुपए की कमाई के साथ चौथे स्थान पर है. पांचवे नंबर पर अजय देवगन की ‘टोटल धमाल’ है. इस फिल्म ने 16.50 करोड़ रुपए की कमाई की थी.

इन्हें मिली है इस साल सबसे बड़ी ओपनिंग

भारत – 42.30 करोड़ रुपए
कलंक – 21.60 करोड़ रुपए
केसरी – 21.06 करोड़ रुपए
गली बॉय – 19.06 करोड़ रुपए
टोटल धमाल- 16.50करोड़ रुपए

सलमान को मिली सबसे बड़ी ओपनिंग

इस फिल्म ने खुद सलमान खान की फिल्मों की कमाई के भी सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. इससे पहले सलमान खान की फिल्म ‘प्रेम रत्न धन पायो’ ने पहले दिन 40.35 करोड़ की शानदार ओपनिंग की थी. लेकिन ‘भारत’ अपनी ही इस फिल्म का रिकॉर्ड तोड़ते हुए 42.3 करोड़ की कमाई है. भारत सलमान खान के करियर की सबसे बड़ी ओपनिंग हासिल करने वाली फिल्म बन गई है.

आपको बता दें कि देश भर में इस फिल्म को 4700 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है. वहीं ओवरसीज इस फिल्म को 1300 से ज्यादा स्क्रीन मिली है. ऐसे में वर्ल्डवाइड स्क्रीन काउंट की बात करें तो सलमान खान की भारत को दुनिया भर में 6000 से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है.