कैप्टन से झगड़े के बीच राहुल, प्रियंका से मिले सिद्धू, पंजाब में मंत्री का पद छोड़ सकते हैं

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू और पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. दोनों के बीच मनमुटाव की खबरें थी इसके बाद सिद्धू ने आज पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व से मुलाकात की है. सिद्धू ने पत्र सौंप कर राहुल गांधी को वर्तमान स्थिति के बारे में बताया है.

Navjot Singh Sidhu Meets Rahul Gandhi and Priyanka Gandhi

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू और पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के बीच तकरार का मुद्दा कांग्रेस केंद्रीय नेतृत्व के पास पहुंच गया है. बता दें कि मंत्रिमंडल में जिम्मेदारी बदलने के बाद से नवजोत सिंह सिद्धू, अमरिंदर सिंह से नाराज चल रहे हैं. इसे लेकर सिद्धू ने आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी और पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल से मुलाकात की. खबर ये भी है कि सिद्धू पंजाब में मंत्री पद छोड़ सकते हैं. कांग्रेस अध्यक्ष को सौंपे पत्र में सिद्धू ने कहा है कि पार्टी का प्रदर्शन शहरी क्षेत्रों में बढ़िया रहा है जबकि ग्रामीण इलाकों में पार्टी ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है. उन्होंने आरोप लगाया कि जिन मंत्रियों के इलाकों पार्टी ने बेहतर नहीं किया है वहां के मंत्रियों को ईनाम के तौर पर एक से अधिक मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई है.

कांग्रेस केंद्रीय नेतृत्व से मिलने के बाद सिद्धू बोले 
पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व से मुलाकात के बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने ट्वीट कर कहा, ”कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात की. पत्र सौंपा और वर्तमान स्थिति के बारे में उन्हें अवगत कराया.”

मंत्रालय बदलने से हैं नाराज
बता दें कि मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह पंजाब कैबिनेट में फेरबदल कर सिद्धू से स्थानीय शासन, पर्यटन और संस्कृति विभाग वापस ले लिया है. इस मंत्रालय की जिम्मेदारी छीनने के बाद उन्हें ऊर्जा और नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा विभाग की जिम्मेदारी दी गई है. इस मंत्रालय में अभी तक सिद्धू ने कार्यभार नहीं संभाला है. इसी के बाद से सीएम अमरिंदर सिंह से उनके मनमुटाव की खबरें आने लगी थी.

लोकसभा चुनाव में हार को लेकर ये कहा था
लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के खराब प्रदर्शन पर नवजोत सिंह सिद्धू पहले ही कह चुके हैं कि उनके विभाग को सार्वजनिक रूप से निशाना बनाया गया है. मंत्रालय में फेरबदल के बाद से सिद्धू कुछ दिनों से पब्लिक स्पेस से गायब थे. अब पार्टी नेतृत्व से मुलाकात के बाद सिद्धू ने मनमुटाव की बात को सार्वजनिक कर दिया है.