युवराज के संन्यास के बाद पत्नी हेजल ने लिखा-और, इसके साथ ही एक युग का अंत हुआ

आज मुंबई में युवराज सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपने संन्यास का एलान कर दिया. युवराज लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे. युवी के संन्यास के एलान के बाद से हर क्षेत्र के लोग उनके इस फैसले पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

Image result for yuvraj singh With His Wife

नई दिल्ली: टीम इंडिया के दिग्गज क्रिकेट युवराज सिंह ने आज क्रिकेट के सभी फॉर्मेट्स को अलविदा कह दिया. मुंबई में एक प्रेस कांफ्रेंस बुलाकार युवराज ने अपने संन्यास का एलान किया. इस दौरान वो भावुक भी हो गए. उन्होंने कहा कि अपनी ज़िंदगी में वो कभी हार नहीं माने.

युवराज कई सालों से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं. हालांकि वो आईपीएल के सीज़न 12 में मुंबई इंडियंस की ओर से कुछ मैचों में मैदान पर उतरे थे. युवी के संन्यास की खबर से उनके फैंस को झटका लगा है. बॉलीवुड सितारे उन्हें आगे की ज़िंदगी के लिए शुभकामनाएं दे रहे हैं. इन सब के अलावा युवराज की पत्नी हेजल कीच ने भी उन्हें खास संदेश दिया है.

हेजल ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर युवराज के प्रेस कांन्फ्रेंस की एक तस्वीर शेयर की और लिखा, “और, इसके साथ ही एक युग का अंत हुआ. खुद पर गर्व कीजिए. अब अगले पड़ाव पर चलिए. लव यू युवराज.”

आपको बता दें कि युवराज सिंह ने अपने क्रिकेट करियर में 40 टेस्ट मैच खेले हैं, जिनमें करीब 34 की औसत से 1900 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने तीन शतक और 11 अर्धशतक भी लगाए. जबकि 304 वनडे मैचों में उनके बल्ले से 36.55 की औसत से 8701 रन निकले. इसमें 14 शतक और 52 अर्धशतक भी शामिल हैं.

साल 2007 के वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के स्टूअर्ट ब्रॉड की छह गेंदों पर छह छक्के लगाने वाले युवराज ने अपने टू-20 करियर में 58 मुकाबले खेले, जिनमें 28.02 की औसत के साथ 1177 रन बनाए. टी-20 में युवराज ने आठ अर्धशतक जड़े. युवी ने अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2012 में 5 से 9 दिसंबर के बीच इंग्लैंड के खिलाफ खेला था. आखिरी वनडे 30 जून 2017 को वेस्टइंडीज़ के खिलाफ खेला था, जबकि आखिरी टी-20 मैच 1 फरवरी 2017 को इंग्लैंड के विरुद्ध खेला था.