लिवरपूल के दिग्गज खिलाड़ी मोहम्मद सलाह के प्रशंसकों में शामिल हुआ ये तोता, गा रहा है गाना


लिवरपूल के खिलाड़ी मोहम्मद सलाह का सितारा इन दिनों बुलंदियों पर है. उन्होंने हाल ही में अपनी टीम को चैम्पियंस लीग खिताब जिताया है. यहां मिलिए उनके एक तोते प्रशंसक से जो सलाह के सम्मान में गाना गा रहा है.

A parrot, Liverpool fan, can sing song for Mohamed Salah

कैरो: फुटबॉल का जुनून आजकल इंसानों के साथ-साथ पछियों पर सिर चढ़कर बोल रहा है. मामला लिवरपूल और इजिप्ट के खिलाड़ी मोहम्मद सलाह के प्रशंसकों की लंबी लिस्ट का है जिसमें अब एक तोते का भी नाम जुड़ गया है. यह अफ्रीकन तोता बिल्कुल इंसान की तरह आवाज निकालते हुए मोहम्मद सलाह के सम्मान में गाना गा रहा है. इस तोते का नाम केलो है.

मोहम्मद सलाह का फैन तोता
तोते की मालकिन लिंडा बताती हैं कि यह तोता उनके पास जब यह 3 महीने का था तब से है. अभी तोते की उम्र चार साल से अधिक की है. लिंडा बताती हैं कि वह लिवरपूल की बड़ी फैन हैं. उन्होंने कहा कि मोहम्मद सलाह के सम्मान में गाए जाने वाले गीत को तोते ने एक सप्ताह के अंदर सीख लिया और अब इसे गाने के एक-एक बोल याद हैं.

तोते के गाने के बोल ये हैं

तोता जो गाना गा रहा है उसके बोल हैं- मोहम्मद सलाह, मोहम्मद सलाह, रनिंग डाउन दी विंग, सलाह-ला-ला-ला, दी इजिप्टियन किंग. इससे पहले मैच के दौरान इसी गाने को स्टेडियम में मौजूद हजारों दर्शकों ने गाया था. इसमें दर्शकों ने मुस्लिमों के प्रति दोस्ताना भाव दिखाते हुए कहा कुछ पंक्तियां गाई थी. ये लाइनें इस प्रकार हैं- ईफ ही स्कोर्स अनोदर फ्यू, देन आई विल बी मुस्लिम टू, ईफ ही ईज गुड ईनफ फॉर यू, ही ईज गुड ईनफ फॉर मी, मो सलाह-ला-ला-ला!

लिवरपूल ने छठी बार चैम्पियंस लीग खिताब जीता 
बता दें कि लिवरपूल ने हाल ही में छठी बार चैम्पियंस लीग खिताब जीता है. इस जीत में सलाह की अहम भूमिका रही था. उन्होंने ईपीएल क्लब टोटेनहम हाट्सपर के खिलाफ मेड्रिड में खेल गए फाइनल मुकाबले में अपनी टीम के लिए पहला गोल किया था. लिवरपूल ने यह मैच 2.0 से जीता था.

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap