Bharat Box Office: ‘भारत’ पर नहीं पड़ा वर्ल्ड कप मैच का असर, सलमान खान की बादशाहत बरकरार

Bharat Box Office: क्रिकेट वर्ल्ड कप में पांच जून और नौ जून को टीम इंडिया ने अपना मुकाबला खेला, लेकिन सलमान की फिल्म ने इन दोनों ही दिनों पर बॉक्स ऑफिस पर शानदार कारोबार किया है. फिल्म पर क्रिकेट वर्ल्ड कप का कोई असर नज़र नहीं आया.

Salman khan and katrina kaifs Bharat box office collection day 5

नई दिल्ली: सलमान खान की फिल्म ‘भारत’ ने रविवार को भी सिनेमाघरों में शानदार कमाई की है. माना जा रहा था कि क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत और ऑस्ट्रेलिया का मैच होने का खामियाज़ा सलमान की फिल्म को भुगतना पड़ सकता है, हालांकि आंकड़ों से साफ है कि बॉक्स ऑफिस पर रविवार को भी सलमान की बादशाहत बरकार रही. इससे पहले पांच जून को जब ‘भारत’ सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई थी, उस दिन टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ वर्ल्ड कप में अपना पहला मुकाबला खेला था. हालांकि पहले दिन भी फिल्म ने शानदार कारोबार किया था. अब पांचवे दिन फिल्म 27 करोड़ रुपए से भी ज्यादा का कारोबार किया है.

फिल्म ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ‘भारत’ की कमाई के आंकड़े अपने ट्विटर शेयर किए हैं. उनके मुताबिक फिल्म छठे दिन ही 2019 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन जाएगी. फिल्म ने पांच दिन के अपने पहले वीकेंड पर डेढ़ सौ करोड़ के आंकड़े को छू लिया है.

यहां देखें किस दिन फिल्म ने कितनी कमाई की है:-

पहले दिन- 42.30 करोड़ रुपए
दूसरे दिन- 31 करोड़ रुपए
तीसरे दिन- 22.20 करोड़ रुपए
चौथे दिन- 26.70 करोड़ रुपए
पांचवें दिन- 27.90 करोड़ रुपए

कुल कमाई- 150.10 * करोड़ रुपए 

‘भारत’ का निर्देशन अली अब्बास ज़फर ने किया है. फिल्म को समीक्षकों की मिली जुली प्रतिक्रिया मिली है. हालांकि दर्शक फिल्म को भरपूर प्यार दे रहे हैं. ‘भारत’ में सलमान खान के अलावा कैटरीना कैफ, सुनील ग्रोवर, जैकी श्रॉफ, दिशा पाटनी, तब्बू और आसिफ शेख जैसे सितारे नज़र आ रहे हैं.

आपको बता दें कि इस फिल्म का निर्देशन अली अब्बास ज़फर ने किया है. फिल्म को समीक्षकों की मिली जुली प्रतिक्रिया मिली है. हालांकि दर्शक फिल्म को भरपूर प्यार दे रहे हैं. ‘भारत’ में सलमान खान के अलावा कैटरीना कैफ, सुनील ग्रोवर, जैकी श्रॉफ, दिशा पाटनी, तब्बू और आसिफ शेख जैसे सितारे नज़र आ रहे हैं.

फिल्म को बड़े पैमाने पर किया गया रिलीज
सलमान खान ने इस बार अपनी फिल्म को सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि ओवरसीज में भी बड़े पैमाने पर रिलीज किया है. फिल्म को सिर्फ भारत में 4700 स्क्रीन्स मिली हैं. वहीं ओवरसीज की बात करें तो फिल्म को 1300 से ज्यादा स्क्रीन्स मिली हैं. भारत को सिर्फ जर्मनी में 43 लोकेशन्स पर रिलीज किया गया है और 60 स्क्रीन्स दी गई हैं. जो कि अब तक सबसे बड़ा आंकड़ा माना जा रहा है.