पत्रकारों की गिरफ्तारी पर राहुल गांधी बोले- मूर्खतापूर्ण ढंग से व्यवहार कर रहे हैं CM योगी


पत्रकार प्रशांत कनौजिया समेत तीन पत्रकारों की गिरफ्तारी को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा है.

Image result for rahul gandhi

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बारे में कथित तौर पर आपत्तिजनक पोस्ट और खबरें प्रसारित करने के लिए प्रशांत कनौजिया समेत तीन पत्रकारों की गिरफ्तारी को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि पत्रकारों को रिहा किया जाना चाहिए.

राहुल गांधी ने अपने बारे में फलाए जाने वाले झूठ का हवाला देते हुए ट्वीट किया, “अगर मेरे खिलाफ आरएसएस-बीजेपी प्रायोजित विषैले दुष्प्रचार चलाने और गलत रिपोर्ट देने के लिए पत्रकारों को जेल में डाला जाए तो ज्यादातर अखबारों /समाचार चैनलों को बड़े पैमाने पर कर्मचारियों की कमी सामना करना पड़ जाएगा.” राहुल गांधी ने कहा, ”उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री मूर्खतापूर्ण ढंग से व्यवहार कर रहे हैं. गिरफ्तार किए गए पत्रकारों को रिहा करने की जरूरत है.”

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बारे में कथित तौर पर आपत्तिजनक पोस्ट और खबरें प्रसारित करने के लिए प्रशांत कनौजिया समेत कुछ पत्रकारों को गिरफ्तार किया गया है. विभिन्न पत्रकार समूहों ने इन गिरफ्तारियों की निंदा की है.

प्रशांत कनौजिया ने गिरफ्तारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील की. जिसपर आज सुनवाई हुई और इस दौरान शीर्ष अदालत ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को फटकार लगाई. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि पत्रकार को तुरंत रिहा किया जाना चाहिए.


hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap