महाराष्ट्रः मुख्यमंत्री का पद शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के पास ढाई- ढाई साल के लिए

बीजेपी के वरिष्ठ नेता मुणगंतीवार ने राजनीतिक रूप से संवेदनशील मुद्दा उठाते हुए सोमवार को कहा कि महाराष्ट्र का अगला मुख्यमंत्री भी उनकी ही पार्टी से होगा.

Image result for Amit shah with Thakre

मुम्बई: महाराष्ट्र के वित्त मंत्री सुधीर मुणगंतीवार के दावे के उल्ट युवा सेना के एक नेता ने कहा है कि मुख्यमंत्री का पद शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के पास ढाई- ढाई साल के लिए रहेगा. उनका यह दावा विधानसभा चुनावों से पहले दोनों दलों के बीच कलह का कारण बन सकता है.

इससे पहले बीजेपी के वरिष्ठ नेता मुणगंतीवार ने कहा था कि महाराष्ट्र का अगला मुख्यमंत्री भी उनकी ही पार्टी से होगा.

उन्होंने नासिक में संवाददाताओं से कहा, ‘‘अगला मुख्यमंत्री बीजेपी से होगा. इस पर बीजेपी-शिवसेना गठबंधन में कोई मतभेद नहीं है. इस बार हम 288 सदस्यीय विधानसभा में 220 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज करेंगे.’’

उन्होंने कहा कि सितम्बर- अक्टूबर में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी और शिवसेना के बीच जल्द ही सीट बंटवारे पर सहमति बनेगी.

बहरहाल, सीट बंटवारे पर शिवसेना के मोलभाव का संकेत देते हुए युवा सेना के सचिव वरूण सरदेसाई ने दावा किया कि दोनों दलों के पास ढाई-ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री का पद रहेगा.

युवा सेना के प्रमुख आदित्य ठाकरे के रिश्तेदार सरदेसाई ने ट्वीट किया कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने दोनों दलों के बीच मुख्यमंत्री पद बारी-बारी से रहने की मंजूरी दी है.