श्रीलंका ईस्टर बम धमाकाः हमलावरों से जुड़े संबंध के संदेह में तमिलनाडु में एनआईए ने मारे छापे

आईएस ने श्रीलंका में हुए सिलसिलेवार धमाकों की जिम्मेदारी ली थी. श्रीलंका सरकार ने कहा कि स्थानीय आतंकवादी समूह नेशनल तौहीद जमात (एनटीजे) ने आईएस के सहयोग से ये हमले किए थे.

sri lanka easter attack nia raids 7 locations in tamil nadu link between is module

कोयंबटूर: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने कुछ लोगों के श्रीलंका में ईस्टर धमाकों में शामिल लोगों के संपर्क होने की रिपोर्ट मिलने के बाद बुधवार को कई जगहों पर छापे मारे. पुलिस सूत्रों ने बताया कि एनआईए अधिकारियों की टीम ने शहर में सात स्थानों पर छापे मारे. एजेंसी को सूचना मिली थी कि कुछ लोग ईस्टर के अवसर पर धमाकों के पीछे शामिल लोगों के साथ सोशल मीडिया पर संपर्क में हैं.

उन्होंने बताया कि आईएस के आतंकवादी मॉड्यूल के संबंध में कोयंबटूर और केरल में मारे गए छापों के सिलसिले में ही ये छापे मारे गए. उन्होंने बताया कि हालांकि अभी दस्तावेज या उपकरण बरामद होने की जानकारी नहीं मिली है.

आईएस ने श्रीलंका में हुए सिलसिलेवार धमाकों की जिम्मेदारी ली थी. श्रीलंका सरकार ने कहा कि स्थानीय आतंकवादी समूह नेशनल तौहीद जमात (एनटीजे) ने आईएस के सहयोग से ये हमले किए थे. श्रीलंका में 21 अप्रैल के हमलों के फौरन बाद भारत ने दक्षिणी राज्यों में सुरक्षा बढ़ा दी.

इस्टर के मौके पर श्रीलंका में हुए सीरियल बम धमाके में करीब 250 लोगों की मौत हो गई थी. इस घटना में कई लोगो घायल भी हुए थे.