खाने में मछली कम पड़ने पर बाराती-घराती पक्ष में हुई मारपीट,लौट गई


खाने में मछली के लिए बाराती और घराती आपस में लड़ पड़े. मामला पुलिस तक पहुंचा और फिर कुछ ऐसा हुआ जिसे जान कर आप हैरान हो जाएंगे.

fight between bride and groom families over food

गोरखपुर: गोरखपुर से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां शादी के बाद दो परिवार के एक होने के सपना खाने में मछली कम पड़ने के विवाद में बनने के पहले ही टूट गया. शादी में मछली कम पड़ने पर दूल्हे और उसके पिता समेत बारातियों ने दुल्हन के भाई और पिता की जमकर कुटाई की. उसके बाद घराती भी चुप नहीं बैठे. उन्होंने भी दूल्हे, उसके पिता और बारातियों की कुटाई कर दी. मौके पर पहुंची पुलिस के सामने दुल्हन के भाई को जूता मारने के बाद शादी को राजी हुए दूल्हा और उसके पिता बैरंग बारात लेकर लौट गए.

पिपराइच क्षेत्र के कंचनपुर पतरका टोला से गोलई साहनी के पुत्र दीपक साहनी की मंगलवार की रात गुलरिहा क्षेत्र के जौनपुर के सत्य नगर टोला में बारात आई थी. शर्त के अनुसार बारातियों के लिए मछली बनवाई गई थी. कुछ बाराती खाना खाने को बचे थे. उसी दौरान बर्तन में मछली खत्म हो गई. मछली आने में देर हो गई.

इसके बाद दूल्हा, उसके पिता और बारातियों ने हंगामा शुरू कर दिया. ये देख मौके पर पहुंचे लड़की के पिता बनवारी साहनी और भाई सुनील ने बारातियों को समझाने की कोशिश की, तो उन्होंने दोनों को बुरी तरह पीट दिया. आरोप है कि लड़की के पिता और भाई की पिटाई देखकर घराती पक्ष भी आक्रामक हो गया. उन्होंने बारातियों की भी जमकर पिटाई कर दी.

इस बीच घटना की जानकारी किसी ने पुलिस को दे दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को शांत कराया. विवाद बढ़ता देखकर थाने से फोर्स में मंगा ली गई. बारात वापस लौटने पर शादी के खर्च और नुकसान का हवाला देकर लड़की के पिता ने लड़के और उसके पिता के सामने हाथ जोड़ लिया. लड़के वालों ने उनके सामने शर्त रखी कि लड़की के भाई की पिटाई के बाद ही शादी संभव है. बहन की शादी न टूटे इसके लिए भाई खुद की पिटाई के लिए भी तैयार हो गया.

आरोप है कि पुलिस वालों के सामने ही बारात पक्ष के लोगों ने लड़की के भाई की पिटाई की. उसके बाद शादी को तैयार नहीं हुए और लड़का और उसके पिता बारात लेकर लौट गए. लड़के के पिता गोलई साहनी ने तर्क दिया कि लड़की पक्ष के लोगों ने उनके लोगों की बुरी तरह से पीटा है. बारातियों की पिटाई के बाद शादी कैसे हो सकती है.

इस संबंध में गुलरिहा एसओ मनोज राय ने बताया कि विवाद के बाद बारात लौटने का मामला संज्ञान में आया है. मौके पर पुलिस गई थी. दोनों पक्षों को थाने पर बुलाया गया. हालांकि अभी किसी की तरफ से तहरीर नहीं मिली है. जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी.

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap