केंद्र ने लंगरों के लिए जीएसटी वापसी को लेकर 57 लाख रुपये जारी किया


एक बयान में उन्होंने कहा कि केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय ने लुधियाना में जीएसटी के अधिकारियों को गुरुद्वारों में लंगर के लिए खरीद सामग्री पर माल एवं सेवा कर के रिफंड के लिए 57 लाख रुपये जारी किया है.

Related image

चंडीगढ़: केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने गुरुवार को कहा कि केंद्र ने स्वर्ण मंदिर समेत विभिन्न गुरुद्वारों मे लंगर तैयार करने के लिए खरीदी गयी सामग्री पर वसूले गये जीएसटी के रिफंड के लिए 57 लाख जारी किया है.

बठिंडा से तीन बार निर्वाचित सांसद और खाद्य प्रसंस्करण मंत्री ने लंगर की सामग्री पर माल एवं सेवा कर (जीएसटी) रिफंड करने के सिख समुदाय से किये गये वादे को पूरा करने के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया.

यहां जारी एक बयान में उन्होंने कहा कि केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय ने लुधियाना में जीएसटी के अधिकारियों को गुरुद्वारों में लंगर के लिए खरीद सामग्री पर माल एवं सेवा कर के रिफंड के लिए 57 लाख रुपये जारी किया है. यह राशि शिरोमणि गुरूद्वारा प्रबंधक समिति (एसजीपीसी) को हस्तांतरित की जाएगी.

बादल ने कहा, ‘‘जीएसटी वापसी की यह पहली किस्त है और रिफंड तिमाही आधार पर एसजीपीसी को जारी किया जाएगा. मैं इस मुद्दे का समाधान कर सिखों की भावना का सम्मान करने के लिये प्रधानमंत्री को धन्यवाद देती हूं.’’ पिछली एनडीए सरकार ने लंगर में खाना पकाने में उपयोग होने वाले सामानों पर जीएसटी से छूट देने का निर्णय किया था.

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap