यूपी में आंधी-तूफान से 13 लोगों की मौत, 15 और 16 जून को भी रहें सावधान

यूपी में आंधी तूफान के कारण 13 लोगों की मौत हो गई है. मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 15 और 16 जून को कहीं-कहीं आंधी-पानी आ सकता है.

Image result for storm up

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बुधवार को आयी आंधी-तूफान से कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई. प्रदेश राहत आयुक्त के कार्यालय ने शुक्रवार को बताया कि एक व्यक्ति घायल हुआ है जबकि 22 मवेशी भी आंधी की भेंट चढ गये. राज्य भर में 93 मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं. उत्तर प्रदेश के राहत आयुक्त जी एस प्रियदर्शी ने बताया कि सिद्धार्थनगर में सबसे अधिक चार लोगों की मौत हुई. देवरिया में तीन और बलिया में दो लोगों की जान गयी.

उन्होंने बताया कि अयोध्या, लखीमपुर खीरी, कुशीनगर और सोनभद्र में एक-एक व्यक्ति की मौत की खबर है. अधिकारियों ने बताया कि सभी मौतें 12 जून बुधवार को आयी आंधी में हुईं. इस बीच, मौसम विभाग ने बताया कि पूर्वी उत्तर प्रदेश में 16 जून को कहीं-कहीं आंधी-पानी आ सकता है.

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 15 और 16 जून को कहीं-कहीं आंधी-पानी आ सकता है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों की मौत पर पर दुख व्यक्त किया है और जिला अधिकारियों को सभी मदद मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं.