हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच ने अभिनेत्री और राजनेता जया प्रदा की याचिका खारिज कर दी,आजम खान को दी थी चुनौती


Related image

हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच ने अभिनेत्री और राजनेता जया प्रदा की याचिका खारिज कर दी है. जया प्रदा ने समाजवादी पार्टी से सांसद आजम खान की सांसदी को चुनौती दी थी. वहीं याचिका खारिज होने के बाद राज्यसभा सदस्य अमर सिंह ने कहा कि हम प्रयागराज हाई कोर्ट में आजम खान के निर्वाचन को चुनौती देंगे.

वहीं इस मामले पर सुनवाई करते हुए लखनऊ बेंच ने कहा है कि रामपुर इलाहाबाद हाईकोर्ट के दायरे में आता है. दरअसल, आजम खान रामपुर से सांसद हैं. साल 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में उन्होंने रामपुर से लोकसभा चुनाव समाजवादी पार्टी के टिकट पर लड़ा था और जीत हासिल की थी. लेकिन जया ने उनकी सांसदी को चुनौती. हालांकि क्षेत्र के आधार पर हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच ने याचिका को खारिज कर दिया है.

वहीं जयाप्रदा की याचिका खारिज होने पर अमर सिंह ने कहा है, ‘हम प्रयागराज हाई कोर्ट में आजम खान के निर्वाचन को चुनौती देंगे.’ बता दें कि 17वीं लोकसभा चुनाव के तहत उत्तर प्रदेश की रामपुर सीट से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार आजम खान ने 109997 मतों के साथ जीत दर्ज की है. उन्होंने अपनी निकटतम प्रतिद्ंवदी भारतीय जनता पार्टी  (बीजेपी) की प्रत्याशी जया प्रदा को शिकस्त दी. आजम खान को 559177 यानी 52.71 प्रतिशत वोट मिले जबकि जया प्रदा को 449180 (42.34%) वोट मिले.

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap