उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना औद्योगिक विकास प्राधिकरणों के विकास कार्यों की समीक्षा की


यूपी के सीएम नोएडा नहीं आते, इस मिथक को योगी आदित्यनाथ ने तोड़ दिया है. वे एक बार फिर नोएडा आए और विकास कार्यों की समीक्षा की.

CM Yogi Adityanath reviewed development works in Noida and Greater Noida

नोएडा: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना औद्योगिक विकास प्राधिकरणों के विकास कार्यों की समीक्षा करने शुक्रवार को यहां ग्रेटर नोएडा पहुंचे. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों को जल्द ही नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना औद्योगिक विकास प्राधिकरणों में सकारात्मक बदलाव दिखाई देगा.

उन्होंने प्राधिकरणों के अधिकारियों से खर्च में कमी करने का सुझाव देते हुए बचत की गयी धनराशि को विकास योजनाओं पर खर्च करने को कहा. इस दौरान उन्होंने स्थानीय विकास के लिए सभी बुनियादी पहलुओं पर चर्चा की.

समीक्षा बैठक के बाद उन्होंने जिले में पूंजी निवेश बढ़ाने और बेहतर औद्योगिक माहौल तैयार करने के लिए औद्योगिक संगठनों से भी मुलाकात की.

मुख्यमंत्री ने नोएडा अन्तरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का जिक्र करते हुए कहा कि यह महत्वकांक्षी और दीर्घकालीन परियोजना है. कुछ सालों में यह बनकर तैयार हो जाएगा. इसके निर्माण के बाद क्षेत्र में जबरदस्त विकास होगा जिसका प्रभाव दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश सहित पड़ोसी राज्यों पर भी पड़ेगा.

उन्होंने कहा कि स्थानीय युवा प्रतिभाओं की अनदेखी कर क्षेत्र का विकास संभव नहीं है. उनके लिए रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने होंगे. उन्होंने विकास में सबकी भागीदारी और समान विकास पर बल दिया.

मुख्यमंत्री ने 4:30 बजे से 7:00 बजे तक तीनों प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ बैठक की. मुख्यमंत्री ने उसके बाद जिले के उद्योगपतियों, फ्लैट खरीदारों, बिल्डर्स, सामाजिक संगठन व किसान नेताओं के साथ बैठक की. यह बैठक देर रात करीब 11 बजे तक चली.

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap