हड़ताली डॉक्टरों के समर्थन करते हुए नजर आई दंगल गर्ल जायरा वसीम, पूछा ये सवाल


भारत के पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों की हड़ताल का अंत ही नहीं हो रहा है. ये हड़ताल सेठ सुखलाल करनानी मेमोरियल उर्फ़ SSKM अस्पताल के दो डॉक्टर प्रैक्टिशनरों पर हमले के बाद शुरू हुई थी. जहां कई बॉलीवुड स्टार्स ने इस बात पर अपनी प्रतिक्रिया दी है वहीं अब दंगल एक्ट्रेस जायरा वसीम ने भी मेडिकल स्टाफ को सपोर्ट करते हुए इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया है.

जायरा वसीम

जायरा वसीम

पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों की हड़ताल का अंत ही नहीं हो रहा है. ये हड़ताल सेठ सुखलाल करनानी मेमोरियल उर्फ़ SSKM अस्पताल के दो डॉक्टर प्रैक्टिशनरों पर हमले के बाद शुरू हुई थी. इस मामले में 200 डॉक्टरों ने अपनी नौकरी से इस्तीफा दे दिया और जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर चले गए हैं.

ये प्रोटेस्ट पूरे भारत में फैल गया है और अलग-अलग शहर के डॉक्टर इस प्रोटेस्ट में हिस्सा ले रहा हैं. इतना ही नहीं, IMA ने 17 जून 2019, सोमवार को देशभर में प्रोटेस्ट का ऐलान कर दिया है. जहां कई बॉलीवुड स्टार्स ने इस बात पर अपनी प्रतिक्रिया दी है, वहीं अब दंगल एक्ट्रेस जायरा वसीम ने भी मेडिकल स्टाफ को सपोर्ट करते हुए इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया है.

जायरा ने इंस्टाग्राम पर लिखा, ‘पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों के खिलाफ चल रही हिंसा बेहद दुखद है. जो बात इससे भी ज्यादा दुखद है वो ये कि कैसे इसे राष्ट्रीय चिंता का कारण नहीं माना जा रहा है. मीडिया इस मामले को कवर क्यों नहीं कर रहा है? पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों पर हमले की वजह से 300 डॉक्टरों ने अपनी नौकरियां छोड़ दी है, मुझे समझ नहीं आ रहा है कि ये बात राष्ट्रीय आक्रोश के लायक क्यों नहीं है!’

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी ने इस मामले पर चुनिंदा जवाब दिए हैं. इस मामले को देखते हुए अलग-अलग कॉलेजों के ज्यादा से ज्यादा डॉक्टरों ने इस्तीफा दे दिया है. SSKM अस्पताल के बाद NRS कॉलेज के 108 डॉक्टरों और 107 प्रैक्टिशनर्स ने इस्तीफा दे दिया. इसके अलावा कोलकाता और उत्तरी बंगाल के भी 112 से 119 स्टाफ मेंबर्स ने इस विरोध में हिस्सा लिया है. वहीं दिल्ली और उड़ीसा के डॉक्टरों ने पश्चिम बंगाल के डॉक्टरों का साथ देते हुए हड़ताल कर दी है.

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap