नीतीश कुमार का हवाई सर्वे रद्द, अब लू पीड़ितों से मिलने जाएंगे अस्पताल


बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नवादा और गया का प्रस्तावित हवाई सर्वे रद्द कर दिया है.अब नीतीश लू पीड़ितों से मिलने के लिए गया के अनुग्रह नारायण मेमोरियल मेडिकल कॉलेज जाएंगे.

Image result for Nitish Kumar Cm In Hospital

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नवादा और गया का प्रस्तावित हवाई सर्वे रद्द कर दिया है. जानकारी के अनुसार, अब नीतीश लू पीड़ितों से मिलने के लिए गया के अनुग्रह नारायण मेमोरियल मेडिकल कॉलेज जाएंगे. यहां नीतीश मरीजों से मुलाकात करने के साथ ही डॉक्टरों-अधिकारियों से बात करेंगे.

बिहार इन दिनों चमकी बुखार और लू दोनों की दोहरी मार झेल रहा है. चमकी बुखार से अब तक 135 बच्चों की मौत हो चुकी है और पिछले 24 घंटे में 12 लोगों की लू से जान गई है. राज्य में अब तक लू के कारण पिछले तीन दिनों में मरने वालों की तादाद 90 पहुंच गई है. हालांकि गैर आधिकारिक तौर पर दर्जनों जिलों में पिछले तीन दिनों में 250 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं. न्यूज एजेंसी आईएएनएस ने यह जानकारी दी है.

बिहार में सबसे ज्यादा लू के कारण मौतें औरंगाबाद, गया, नवादा और जमुई जिलों में हुईं, जहां 15, 16 और 17 जून को पारा 45.8 से लेकर 42 डिग्री सेल्सियस तक रहा. राज्य आपदा विभाग की वेबसाइट के मुताबिक, मंगलवार तक राज्य में 90 लोगों की मौत हो चुकी है. इनमें से औरंगाबाद में 41, गया में 35 और नवादा में 14 लोगों की जान लू के कारण जा चुकी है. इससे पहले खबर आई थी कि सीएम नीतीश कुमार नवादा, गया और औरंगाबाद जिलों में कई जगहों पर हवाई सर्वे करेंगे. लेकिन अब सीएम नीतीश हवाई दौरान न करके अनुग्रह मोमोरियल मेडिकल कॉलेज में लू-पीड़ितों से मुलाकात करेंगे.

हाल ही में सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने श्रीकृष्णा मेमोरियल कॉलेज एंड हॉस्पिटल का दौरा किया था, जहां चमकी बुखार के कारण सबसे ज्यादा बच्चों की मौत हुई है. यहां सीएम पीड़ितों और उनके परिजनों से मिले. इस दौरान उन्हें प्रदर्शनकारियों के गुस्से का सामना भी करना पड़ा. लोगों ने नीतीश वापस जाओ के नारे भी लगाए. चमकी बुखार का मामला अब सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच चुका है. सोमवार को शीर्ष अदालत इस पर सुनवाई करेगी.

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap