पाकिस्तान का यह क्रिकेट फैन काफी नाराज दिखा और अपनी ही टीम के खिलाड़ियों पर जमकर गुस्सा निकाला


भारत और पाकिस्तान के बीच विश्व कप में हुए मुकाबले से पहले सोशल मीडिया पर कई वीडियो वायरल हुए. ऐसा ही एक वीडियो सामने आया जिसमें पाकिस्तान के प्रशंसक ने अपनी ही टीम से नाराजगी जताई. इसके बाद से इंटरनेट पर लोगों के बीच उन्हें लेकर एक तरह की दिलचस्पी पैदा हो गई है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि यह फैन कौन है ?

Image result for Pakistani Fan

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच सिर्फ मैच नहीं होता बल्कि इसमें दोनों मुल्कों के हजारों-लाखों लोगों की भावनाएं जुड़ी होती है. यही कारण है कि मैच का नतीजा किसी के पक्ष में भी हो एक तरफ सा माहौल खुशनुमा तो दूसरी तरफ का ग़मज़दा हो ही जाता है. पाकिस्तान को भारत के खिलाफ़ रविवार को खेले गए विश्व कप के मैच में हार मिली. ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर हुए मैच में भारत ने डकवर्थ-लुइस नियम के आधार पर अपने चिर-प्रतिद्वंद्वी को 89 रनों से शिकस्त दी. विश्व कप में भारत के खिलाफ पाकिस्तान की यह लगातार सातवीं हार है.
इस हार के बाद पाकिस्तान के एक क्रिकेट फैन का वीडियो काफी वायरल हो रहा है. मैच खत्म होने के बाद पाकिस्तान का यह क्रिकेट फैन काफी नाराज दिखा और अपनी ही टीम के खिलाड़ियों पर जमकर गुस्सा निकाला. मैच खत्म होने के बाद वह स्टेडियम से बाहर रोते हुए निकला. उसने कहा- ”मुझे पता चला है कि कल रात ये बर्गर खाते रहे हैं. कल रात को ये लोग पीजा खाते रहे हैं. इनसे क्रिकेट छुड़वाओ और दंगल लड़वाओ. इनसे कहो दंगल लड़े. मतलब कोई फिटनेस नहीं, हम लोग इनसे इतनी उम्मीदें लगाकर बैठे हैं. ये लोग बर्गर खा रहे हैं. पीजा खा रहे हैं.”

एक अन्य वीडियो में वह फैन कह रहा है, ”ओ भाई मुझे मारो… हम यहां पर क्या करने आए हैं? हम इनको सपोर्ट करने आते हैं. हम सपोर्ट करेंगे. लेकिन प्यार दोनों जगह से होता है. ऐसे प्यार नहीं होता. 119 रन के बाद एक दम से वक्त बदल दिया. जज्बात बदल दिए. जिंदगी बदल दी. 119 पर इतनी अच्छी पार्टनरशिप थी.”

कौन है यह पाकिस्तानी फैन

दरअसल जिस पाकिस्तानी फैन का वीडियो वायरल हुआ है उसका नाम मोमिन साक़िब है. सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक से जो जानकारी उनके बारे में मिली है उसके मुताबिक वह खुद को एक्टिविस्ट, पब्लिक स्पीकर, एक्टर, सोशल वर्कर, एजुकेशनलिस्ट और एंटरटेनर बताते हैं. साक़िब के नाम किंग्स कॉलेज लंदन की लंदन स्टूडेंट यूनियन में पहले ग़ैर-यूरोपीय अध्यक्ष बनने का रिकॉर्ड दर्ज है. वह कॉलेज काउंसिल के भी सदस्य रह चुके हैं. वह क्रिकेट के बहुत बड़े फैन हैं और जब पाकिस्तान ने भारत चैंपियन्स ट्रॉफी में हराया था तब भी उनका एक वीडियो काफी वायरल हुआ था.

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap