पिता से मिलने रांची रवाना हुए तेजप्रताप, कहा- चमकी बुखार को लेकर नीतीश सरकार फेल, 23 जून को निकालेंगे मार्च


चमकी बुखार से लगातार हो रही बच्चों की मौत पर तेजप्रताप यादव ने कहा कि नीतीश कुमार की सरकार पूरी तरह ने नाकाम है. उन्होंने कहा कि छात्र राजद इसको लेकर 23 जून को मार्च निकालेगा. बिहार में अब तक इस बुखार से 155 बच्चों की मौत हो गई है.

Tej Pratap Yadav said Nitish Kumar Govt failed to control encephalitis deaths

पटनाआरजेडी नेता और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव अपने पिता लालू यादव से मिलने के लिए आज रांची के लिए रवाना हुए. पटना एयरपोर्ट पर तेज प्रताप यादव ने कहा मुजफ्फरपुर चमकी बुखार से बच्चों की हो रही मौत पर कहा कि नीतीश कुमार की सरकार पूरी तरह से नाकाम है. सरकार को इन सब चीजों को देखना चाहिए लेकिन सरकार इस मामले को पूरी फेलियर होती जा रही है.

तेजप्रताप यादव ने कहा कि चमकी बुखार को लेकर छात्र राजद 23 जून को राजभवन के लिए मार्च निकालेगा. इससे पहले तेजप्रताप ने ट्वीट करते हुए सीएम नीतीश पर निशाना साधा था. उन्होंने ट्वीट किया था, ”सुशासन बाबू, माना कि ये 5-10 वर्ष के मासूम बच्चे किसी दल के वोटर नहीं हैं लेकिन क्या इन सैकड़ो मासूमों की जान आपके सुशासन की जिम्मेदारी नहीं हैं ? नीतीश बाबू हम राजनीति बाद में कर लेंगे अभी इन मासूमों की जिंदगी ज्यादा जरूरी है. कुछ भी कीजिए इन बच्चों को बचा लीजिए…”

बता दें कि बिहार में चमकी बुखार यानि एक्यूट एन्सेफलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) की वजह से अब तक 155 बच्चों की मौत हो चुकी है और केवल मुजफ्फरपुर में 120 बच्चों की जान चली गई है. 16 जिलों में दिमागी बुखार (एईएस) के मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को बताया कि एक जून से राज्य में एक्यूट एन्सेफलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) के 626 मामले दर्ज किए गए हैं.

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap