‘कबीर सिंह’ को लेकर बोले निर्देशक संदीप रेड्डी, ये आम नहीं बल्कि असामान्य प्रेम कहानी है


फिल्म कबीर सिंह के निर्देशक का कहना है कि ये बेहद असामन्य प्रेम कहानी है. संदीप रेड्डी वंगा ने बताया, ‘यदि आप इसे लड़का-लड़की के मिलन जैसी कहानी के तौर पर बनाते, तो यह साधारण बनकर रह जाती.

Image result for Kabir singh director sandeep vanga say its a unusual Love Story

अपनी सुपरहिट तेलुगु फिल्म ‘अर्जुन रेड्डी’ की हिंदी में रीमेक ‘कबीर सिंह’ बनाने वाले निर्देशक संदीप रेड्डी वंगा एक ‘असामान्य प्रेम कहानी’ बनाना चाहते थे जिसमें मुख्य किरदार के पास लड़की को देखने और अपनी भावनाओं को व्यक्त करने का एक ‘विशिष्ट तरीका’ हो.

‘कबीर सिंह’ इस कहानी पर आधारित तीसरी फिल्म है. इसपर तमिल में ‘आदित्य वर्मा’ नाम से भी फिल्म बनी है. फिल्म में कबीर सिंह की भूमिका शाहिद कपूर ने निभायी है.

इसके सभी तीन संस्करणों में गुस्सैल युवा प्रेमी को केंद्रीय चरित्र के रूप में चित्रित किया है, जो एक मेडिकल कॉलेज का छात्र होता है, जो दिल टूटने के बाद नेशेड़ी बन जाता है और आत्म-विनाश के रास्ते पर चल देता है.

View this post on Instagram

🙌🏻

A post shared by Mira Rajput Kapoor (@mira.kapoor) on


संदीप रेड्डी वंगा ने बताया, ‘यदि आप इसे लड़का-लड़की के मिलन जैसी कहानी के तौर पर बनाते, तो यह साधारण बनकर रह जाती. कहानी को असाधारण बनाना चाहता था. यह एक ऐसे चरित्र के बारे में है, जिसके पास लड़की को देखने का एक विशिष्ट तरीका है, लड़की के लिए अपनी भावनाओं और प्यार को व्यक्त करने का एक विशिष्ट तरीका है.’

उन्होंने कहा, ‘यह फिल्म इस बारे में है कि प्यार के कारण अचानक उसका जीवन कैसे बदल जाता है. प्यार चीजों को बदल देता है. मैंने कहानी, चरित्र को यथासंभव वास्तविक और सरल बनाने की कोशिश की है.’

आपको बता दें कि शाहिद कपूर स्टारर फिल्म ‘कबीर सिंह’ 21 जून को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई है. इस फिल्म को भारत में करीब 3123 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है. वहीं ओवरसीज में इस फिल्म को कुल 493 स्क्रीन्स मिली हैं. वर्ल्डवाइड कुल 3616 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है.



hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap