मुजफ्फरपुर से आनंद विहार आने वाली सप्तक्रांति एक्सप्रेस के इंजन में लगी आग, सभी यात्री सुरक्षित


अधिकारियों ने कहा कि लोकोमोटिव के कैपेसिटर बैंक में शॉर्ट सर्किट धुंआ आने की वजह से हो सकता है. उस संबंध में जांच की जा रही है. सभी यात्री सुरक्षित हैं. यह ट्रेन जैसे ही मुजफ्फरपुर स्टेशन से रवाना हुई 15 मिनट बाद ही उसके लोकोमोटिव से धुंआ निकलते हुए देखा गया.

Smoke noticed in Delhi bound Sapt Kranti Express delays departure

नई दिल्ली: दिल्ली आने वाली सप्तक्रांति एक्सप्रेस ट्रेन में सवार यात्री सोमवार को उस समय बाल-बाल बच गये जब मुजफ्फरपुर स्टेशन से रवाना होने के केवल 15 मिनट बाद ही उसके लोकोमोटिव से धुआं निकलते हुए देखा गया. बिहार के मुजफ्फरपुर से सुबह 11 बजकर 50 मिनट पर ट्रेन रवाना हुई थी और कापरपुरा स्टेशन पहुंचते ही उसके लोकोमोटिव से धुआं निकलना शुरू हो गया.

पूर्व मध्य रेलवे के प्रवक्ता राजेश कुमार ने बताया कि अपराह्र 12 बजकर 15 मिनट तक फायरब्रिगेड की मदद से लोकोमोटिव में मौजूद धुआं खत्म हुआ. उन्होंने बताया, ‘‘अपराह्र एक बजे तक ट्रेन को वापस मुजफ्फरपुर भेजा गया. लगभग एक बजकर 15 मिनट पर ट्रेन मुजफ्फरपुर पहुंची. वहां लोकोमोटिव को बदला जाएगा और फिर ट्रेन आनंद विहार टर्मिनल के लिए रवाना होगी. कुमार ने बताया कि सभी यात्री सुरक्षित हैं. अधिकारियों ने बताया कि लोकोमोटिव के ‘कैपेसिटर बैंक’ में शॉर्ट-सर्किट धुआं आने का कारण हो सकता है. उन्होंने बताया कि इस संबंध में जांच की जा रही है.

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap