उपेंद्र कुशवाहा ने की सीएम नीतीश के इस्तीफे की मांग, 29 जून को मुजफ्फरपुर में आरएलएसपी का महाधरना


उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि 15 सालों से बिहार की कमान नीतीश कुमार के हाथों में है. अगर राज्य में सही तरीके से स्वास्थ्य व्यवस्था होती तो मुजफ्फरपुर में सैकड़ों बच्चों की जान नहीं जाती. इसके लिए नीतीश कुमार जिम्मेदार हैं.हैं.

Image result for उपेंद्र कुशवाहा

पटना: बिहार में चमकी बुखार से सैकड़ों बच्चों की मौत को लेकर आरजेडी स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे से इस्तीफे की मांग कर रही है. वहीं आज आरएलएसपी अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने स्वास्थ्य और चिकित्सा सेवाओं के मोर्चे पर नीति आयोग की रिपोर्ट को लेकर नीतीश कुमार की खिंचाई कर दी. इसमें बिहार सबसे निचले पायदान पर है. नीतीश पर हमलावर होते हुए कुशवाहा ने इस्तीफे की मांग कर दी. कुशवाहा ने कहा कि अब उनकी पार्टी ने तय किया है कि वे सड़क पर उतरेंगे और नीतीश कुमार से इस्तीफे की मांग करेंगे. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे के हटाए जाने से कोई फर्क नहीं पड़ता. 15 सालों से नीतीश कुमार के हाथों में बिहार की कमान है. ऐसे में कौन मंत्री बना इसका कोई अर्थ नहीं है.

आरएलएसपी अध्यक्ष ने कहा, ”जितनी जल्दी हो इनको जाना चाहिए. बिहार की गद्दी इनको खाली करनी चाहिए. हम कुछ भी देख सकते हैं पर राज्य में नौनिहालों की मौत नहीं देख सकते.’’ मुख्यमंत्री पर इस्तीफे के लिए दवाब बनाने को लेकर कुशवाहा की पार्टी ने दो कार्यक्रम निर्धारित किए हैं.

पहले कार्यक्रम के तहत 29 जून को मुजफ्फरपुर में आरएलएसपी का महाधरना होगा. इसमें कुशवाहा खुद भी शामिल होंगे. धरने के माध्यम से नीतीश कुमार से इस्तीफे की मांग की जाएगी. दूसरा कार्यक्रम जुलाई महीने के पहले सप्ताह में होगा. कुशवाहा ने कहा कि इसकी तारीख अभी तय नहीं की गई है. इसके तहत मुजफ्फरपुर से पटना तक पदयात्रा की जाएगी.

कुशवाहा ने कहा कि नीति आयोग की रिपोर्ट में हेल्थ के इंडेक्स में बिहार को फिसड्डी राज्यों में शामिल बताया गया. देश के अन्य राज्यों की अपेक्षा बिहार में इस क्षेत्र में काफी कम विकास हुआ है. नीति आयोग ने कहा कि बिहार में स्वास्थ्य सेवा के सुधार के लिए जो कदम उठाए जाने चाहिए थे वो नहीं उठाए जाने की वजह से ऐसी स्थिति बनी है.

आरएलएसपी अध्यक्ष ने कहा कि अगर सही से व्यवस्था की गई होती तो मुजफ्फरपुर में बच्चों की मौत नहीं होती. इसके लिए कोई और नहीं बल्कि बिहार के मुखिया नीतीश कुमार जिम्मेदार हैं. उन्होंने कहा, ‘’बच्चे किसी एक परिवार के नहीं बल्कि पूरे समाज और राष्ट्र के धरोहर होते हैं. इसतरह नौनिहालों की मौत को बिहार बर्दाश्त नहीं करने वाला है.’’

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap