कश्मीर में आतंकियों के बीच गैंगवार, घायल आतंकी आरिफ हुसैन गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर में लंबे समय के बाद दो आतंकी संगठनों में गैंगवार की खबर आई. वाघमा बिजबेहारा में बुधवार देर शाम हिज्बुल मुजाहिदीन और अंसार गजवत उल हिंद के आतंकियों के बीच गोलियां चली.

गिरफ्त में आतंकी आरिफ हुसैन

गिरफ्त में आतंकी आरिफ हुसैन

जम्मू-कश्मीर में लंबे समय के बाद दो आतंकी संगठनों में गैंगवार की खबर आई. वाघमा बिजबेहारा में बुधवार देर शाम हिज्बुल मुजाहिदीन और अंसार गजवत उल हिंद के आतंकियों के बीच गोलियां चली. इस दौरान अलकायदा का एक आतंकी मारा गया. इस गैंगवार के दौरान सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को गिरफ्तार कर लिया.

सेना के सूत्रों के मुताबिक, हथियारों को लेकर हिज्बुल मुजाहिदीन के 5 से 6 और अंसार गजवत उल हिंद के तीन आतंकियों के बीच यह भिड़ंत हुई है. इस दौरान आतंकी आदिल दास मारा गया. आदिल पहले हिज्बुल से जुड़ा था, लेकिन हाल में उसने अंसार गजवत उल हिंद ज्वॉइन किया था. आदिल के शव को बरामद करने के साथ सुरक्षाबलों ने एक घायल आतंकी आरिफ हुसैन भट को गिरफ्तार कर लिया है.

त्राल मुठभेड़ में मारा गया था एक आतंकी

सुरक्षाबल लगातार आतंकी के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं. बुधवार को त्राल में एक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया था. त्राल के नागबल वन क्षेत्र में बुधवार तड़के सुरक्षाबलों ने दो से तीन आतंकियों को घेर लिया था. दोनों ओर से कई घंटों तक फायरिंग हुई. फायरिंग बंद होने के बाद सुरक्षाबलों की ओर से सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है, जिसमें एक आतंकी का शव मिला.

इस साल 113 आतंकी ढेर

बता दें कि सुरक्षा बल आतंकियों पर कहर बनकर टूट रहे हैं. सुरक्षा बलों के प्रहार से आतंकी बौखलाए हुए हैं. सुरक्षा बल ऑपरेशन ऑलआउट के तहत आतंकियों के हर मंसूबों को नकाम कर रही है और इस साल 16 जून तक 113 आतंकियों को ढेर कर चुकी है. वहीं बीते तीन साल में 733 आतंकी ढेर किए जा चुके हैं.मंगलवार को लोकसभा में पेश किए गए आंकड़ों में बताया गया कि 2018 में सुरक्षा बलों ने 257 आतंकियों को मार गिराया था, जबकि 2017 में 213 और 2016 में 150 आतंकियों मारे गए थे.

 
hi_INHindi
hi_INHindi