मुंबई, पुणे, नागपुर में अगले 24 घंटों के भीतर हो सकती है तेज बारिश

महाराष्ट्र के मुंबई, पुणे, नागपुर समेत कई इलाकों में आज यानी गुरुवार को तेज बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, अलीबाग, कोल्हापुर, मुंबई, मुंबई उपनगर, नागपुर, पालघर, पुणे, रायगढ़, रत्नागिरी, सांगली, सतारा, सिंधुदुर्ग और ठाणे में अगले 24 घंटों के भीतर गरज के साथ बारिश होगी.

Related image

महाराष्ट्र के मुंबई, पुणे, नागपुर समेत कई इलाकों में आज यानी गुरुवार को तेज बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, अलीबाग, कोल्हापुर, मुंबई, मुंबई उपनगर, नागपुर, पालघर, पुणे, रायगढ़, रत्नागिरी, सांगली, सतारा, सिंधुदुर्ग और ठाणे में अगले 24 घंटों के भीतर गरज के साथ बारिश होगी. यानी मुंबईकरों का आज का दिन खुशनुमा हो सकता है.

बता दें कि मानसून ने मंगलवार को महाराष्ट्र में दस्तक दे दी थी. मंगलवार को मुंबई के साथ-साथ दक्षिण गुजरात के कोंकण के इलाके में जमकर बारिश हुई. इससे लोगों को गर्मी से राहत मिल गई.

मानसून की रेखा वेरावल, सूरत, इंदौर, मांडला, सुल्तानपुर, लखीमपुर खीरी, मुक्तेश्वर से होकर गुजरी. मौसम विभाग का अनुमाना है कि 30 जून के आसपास बंगाल की खाड़ी में एक कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है, जिसकी वजह से जुलाई के पहले हफ्ते में मानसून की बारिश में इजाफा देखा जाएगा.

इससे पहले दक्षिण-पश्चिम मानसून ने 21 जून को ओडिशा के तट पर दस्तक दी, जिसके बाद से राज्य के विभिन्न हिस्सों में बारिश शुरू हो गई. भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के वरिष्ठ वैज्ञानिक मृत्युंजय महापात्रा ने कहा कि मानसून अगले तीन दिनों में ओडिशा में आगे बढ़ेगा.