इलाहाबाद हाईकोर्ट ने किया वाराणसी जेल में बंद अंजुलता कटियार को जमानत देने से इंकार


इलाहाबाद हाईकोर्ट ने वाराणसी जेल में बंद अंजुलता कटियार को फिलहाल जमानत देने से इंकार कर दिया है. अंजुलता यूपी लोकसेवा आयोग की परीक्षा नियंत्रक थीं जिनको निलंबित कर दिया गया था.

Image result for allahabad high court

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग की निलंबित परीक्षा नियंत्रक अंजुलता कटियार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने वाराणसी जेल में बंद अंजुलता कटियार को फिलहाल जमानत देने से इंकार कर दिया है. अंजुलता की जमानत अर्ज़ी पर अदालत अब 12 जुलाई को सुनवाई करेगी.

अदालत ने सुनवाई में यूपी सरकार द्वारा कोई जवाब दाखिल नहीं करने पर नाराज़गी जताई और सरकार को जमकर फटकार भी लगाई. अदालत ने तल्ख टिप्पणी करते हुए कहा कि यह एक गंभीर मामला है और इसमें कतई लापरवाही नहीं होनी चाहिए.

गौरतलब है कि अंजुलता कटियार कुछ दिनों पहले तक यूपी लोकसेवा आयोग की परीक्षा नियंत्रक थीं. उन पर आरोप था कि उन्होंने पैसे लेकर एलटी ग्रेड परीक्षा का पेपर लीक कर दिया था. एसटीएफ और वाराणसी पुलिस ने जांच के बाद महीने भर पहले उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था.

वाराणसी कोर्ट ने 6 जून को उनकी जमानत अर्जी खारिज कर दी थी, जिसे हाईकोर्ट में चुनौती दी गई. गिरफ्तार होने के बाद अंजुलता को सस्पेंड कर दिया गया और उनकी जगह दूसरे अफ़सर की नियुक्ति कर दी गई.

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap