गुजरात-महाराष्ट्र में मूसलाधार बारिश, स्टेशन से सड़क तक भरा पानी


महाराष्ट्र और गुजरात के कई स्थानों पर भारी बारिश जारी है. देश की आर्थिक राजधानी मुंबई और पुणे समेत महाराष्ट्र के कई शहरों में शुक्रवार की रात से बारिश हो रही है. पूरी रात मूसलाधार बारिश हुई, जिसके चलते मुंबई के कई इलाकों में जलभराव हो गया है.

Image result for Gujrat mahaRAStra Heavy Rain

महाराष्ट्र और गुजरात के कई स्थानों पर भारी बारिश जारी है. देश की आर्थिक राजधानी मुंबई और पुणे समेत महाराष्ट्र के कई शहरों में शुक्रवार की रात से बारिश हो रही है. पूरी रात हुई मूसलाधार बारिश के कारण मुंबई के कई इलाकों में जलभराव हो गया है.

फिलहाल मुंबईवासियों को इस बारिश से राहत मिलती दिख नहीं रही है. मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि अगले 24 तक मुंबई में भीषण बारिश होती रहेगी. बारिश के कारण जनजीवन प्रभावित हो रहा है.

बारिश से उड़ानें प्रभावित, ट्रेनों के परिचालन पर भी असर

मुंबई में कई स्थानों पर जलभराव की समस्या के कारण लोगों को ट्रैफिक जाम जैसी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ट्रेनों के परिचालन और विमानों की उड़ान पर भी बारिश का असर स्पष्ट देखने को मिल रहा है.

मुंबई की जीवनरेखा मध्य रेलवे, पश्चिम रेलवे और मुख्य सड़कें और ईस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे और वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे पर कई जगहें जलभराव के कारण ट्रेनों के परिचालन पर असर पड़ रहा है. वहीं उड़ानों में भी कम दृश्यता के कारण औसतन 15 मिनट की देरी हो रही है.

पुणे में दीवार गिरी, 15 की मौत

वहीं, महाराष्ट्र के पुणे में बारिश के चलते कोंधवा में दीवार गिरने से 15 लोगों की मौत हो गई, जबकि 2 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. इसके अलावा मलबे में कई लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है. एनडीआरएफ की टीम घटनास्थल पहुंच गई है और राहत-बचाव का काम तेजी से जारी है. घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है.

पुणे के जिलाधिकारी ने बताया कि मूसलाधार बारिश के कारण दीवार गिरी. फिलहाल शुरुआती जांच में कंस्ट्रक्शन कंपनी की गड़बड़ी सामने आ रही है. 15 लोगों की मौत मामूली घटना नहीं है. मृतकों में ज्यादातर बिहार और बंगाल के लोग हैं. पीड़ितों की हरसंभव सहायता की जा रही है.

मुंबई और ठाणे में चार की मौत, दो घायल

तेज बारिश के चलते अलग-अगल हादसों में चार लोगों की मौत हो गई, जिसमें एक नाबालिग भी शामिल है. उत्तर-पश्चिम मुंबई के गोरेगांव उपनगर और ठाणे जिले के विक्रमगढ़ में तेरनपाड़ा गांव में अलग-अलग घटनाओं में चार लोगों की मौत हो गई. दो अन्य घायल बताए जाते हैं.

बलसाड़ में स्टेशन पर भरा पानी

गुजरात के बलसाड़ में भी हालात कमोबेश ऐसे ही हैं. शहर के कई स्थानों पर जलजमाव हो गया है. कुछ इलाकों में सड़कें बारिश के पानी से लबालब हैं, तो वहीं बलसाड़ रेलवे स्टेशन पर भी पानी भर गया है.

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap