ICC Cricket World Cup 2019: इंग्लैंड के खिलाफ मैच में पूरा पाकिस्तान मांगेगा टीम इंडिया की जीत के लिए दुआ, जानिए वजह

इंग्लैंड के खिलाफ मैच में भारतीय टीम की जीत की दुआ पाकिस्तान में भी मांगी जाएगी और इसके पीछे ठोस वजह है. वजह विश्वकप में अब तक खेले गए मैचों के बाद अंकतालिका में पाकिस्तान की स्थिति है.

ICC Cricket World Cup 2019 why pakistan fans will support india against england

ICC Cricket World Cup 2019: विश्व कप में टीम इंडिया का अगला मुकाबला कल यानि रविवार को मेजबान इंग्लैंड से होगा. बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर खेले जाने वाले इस मुकाबले पर सबकी नजर होगी क्योंकि दोनों की टीम खिताब की प्रबल दावेदार है. हालांकि जहां टीम इंडिया अभी तक इस टूर्नामेंट में अजेय है वहीं दूसरी ओर मेजबान की हालत नाजुक हो गई है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार के बाद सेमीफाइनल की राह इंग्लिश टीम के लिए मुश्किलों से भर गई हैं.अगर भारत से इंग्लैंड हार जाती है तो सेमीफाइनल में पहुंचने की उसकी उम्मीदों को बड़ा झटका लग सकता है.

वहीं अगर इस मैच में इंग्लैंड टीम इंडिया को हरा देती है तो पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल तक पहुंचने की राह मुश्किल हो जाएगी, इसलिए पाकिस्तान में भारत की जीत की दुआ मांगी जा रही है. भारत के जीतने से पाकिस्तान को फायदा होगा. दरअसल पाकिस्तान का अंतिम चार में पहुंचना इंग्लैंड की जीत और हार पर निर्भर करेगा. यही वजह है कि भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले मुकाबले से पहले पाकिस्तानी फैंस भारत के जीत की दुआ मांग रहे हैं.

इस वक्त अंक तालिका पर ध्यान दें तो इसकी वजह साफ हो जाएगी. इंग्लैंड के पास 4 जीत के साथ 8 अंक हैं और उसको अभी दो मैच खेलना बाकी है. पाकिस्तान की बात करें तो उसके पास 7 अंक हैं और उसे भी दो मैच खेलना है. पाकिस्तान सेमीफाइनल में तभी पहुंच सकता है जब वह अपने दोनों मैच जीत ले और इंग्लैंड कम से कम एक मैच हार जाए.

पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार ने ट्विटर पर पाकिस्तानी फैंस से सवाल किया कि आप किसके जीत की दुआ करेंगे। भारत या फिर इंग्लैंड ? उनके इस ट्वीट पर कई पाकिस्तानी नागरिकों ने भारत के जीत की दुआ की.

वहीं वैसे इससे पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने भी यही सवाल किया था कि पाकिस्तानी फैंस भारत और इंग्लैंड के मैच में किस टीम के जीत की दुआ करेगा.