काबुल में बम विस्फोट, अब तक 53 लोगों के घायल होने की खबर

फगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक भयानक कार बम ब्लास्ट हुआ है. इस घटना में 53 लोगों के घायल होने की अब तक खबर है. स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता के मुताबिक, घायलों की संख्या बढ़ भी सकती है.

Image result for afghanistan bomb blast

काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में सोमवार को एक भीषण कार बम हमला हुआ है. सैन्य और सरकारी इमारतों के पास हुए इस हमले में कम से कम 53 लोगों के घायल होने की खबर है. कार बम ब्लास्ट के बाद सुरक्षाबलों और हमलावरों के बीच मुठभेड़ भी हुई. यहां के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नसरत रहीमी ने हमले की पुष्टि की है और कहा है कि सुरक्षाबलों के जवान हमलावरों पर कार्रवाई कर रहे हैं.

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नसरत रहीमी ने कहा, ‘‘पहले कार में बम विस्फोट हुआ और उसके बाद कई हमलावर एक इमारत में घुस आए.’’ उन्होंने कहा, ‘‘विशेष पुलिस बलों ने इलाके को घेर लिया और वे हमलावरों के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं.’’

अब तक 53 घायल अस्पताल में भर्ती

घटना पर स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता वाहिदुल्ला मयार ने ट्वीट किया कि 53 घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्होंने आशंका जताई कि घायलों की संख्या और बढ़ सकती है. बता दें कि यहां हमले के बाद अफगानिस्तानी बलों ने इलाके को तुरंत घेर लिया. घटनास्थल पर तत्काल एंबुलेंस पहुंचीं और निकटवर्ती ‘ग्रीन जोन’ राजनयिक इलाके में आवागमन पर रोक लगा दी गई.

विस्फोट एक महत्वपूर्ण स्थल पर हुआ है और यहां कई सैन्य और सरकारी इमारतें हैं. अफगान फुटबॉल परिसंघ और अफगान क्रिकेट बोर्ड के कार्यालय भी घटनास्थल के पास ही है. फुटबाल परिसंघ के प्रवक्ता शम्स अमीनी ने बताया कि विस्फोट परिसंघ के गेट के पास हुआ है.

विस्फोट की जिम्मेदारी अभी तक किसी ने नहीं ली है

फुटबाल परिसंघ के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘हमारे कुछ साथी भीतर फंसे हैं. हमें कुछ लोगों के घायल होने की सूचना मिली है. हमें नहीं पता कि हमलावर इमारत में घुसे हैं या नहीं.’’ बता दें कि अभी तक किसी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

पुलिस ने कहा कि उन्हें अभी यह जानकारी नहीं है कि विस्फोट किसे निशाना बनाकर किया गया था या यह विस्फोट कैसे किया गया था. काबुल में तालिबान और इस्लामिक स्टेट दोनों सक्रिय हैं. यह विस्फोट ऐसे वक्त में हुआ है जब तालिबान और अमेरिका कतर में वार्ता कर रहे हैं.

 
hi_INHindi
hi_INHindi