टेक्सास के पास छोटा विमान क्रैश, 10 की मौत – अमेरिका

सीएनएन के मुताबिक घटना के वक्त हैंगर में कोई और मौजूद नहीं था, नहीं तो यह घटना और बड़ी होती. विमान हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

Image result for Crash Aeroplane

अमेरिका के टेक्सास में डलास के पास रविवार सुबह एक छोटा विमान दुर्घटना का शिकार हो गया जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई. स्थानीय समयानुसार 9.10 बजे एडिसन हवाई अड्डे पर विमान में आग लगने से घटनास्थल पर ही 10 लोगों की मौत हो गई.

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, हादसे का शिकार होने वाला विमान प्राइवेट था और उड़ान भरने के क्रम में ही वह हैंगर से टकरा गया जिससे तुरंत उसमें आग लग गई. विमान में सवार 10 लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई.

रिपोर्ट के मुताबिक प्लेन क्रैश की यह घटना एडिसन म्यूनिसिपल एयरपोर्ट की है जहां बिचक्राफ्ट किंग एयर 350 नाम का यह विमान आग के चपेट में आ गया. रनवे से उड़ान भरने के पहले ही इसमें आग लग गई और सभी सवार 10 लोग मारे गए. एडिसन सिटी की प्रवक्ता मैरी रोजेनब्लिथ ने इसकी जानकारी दी. सीएनएन के मुताबिक घटना के वक्त हैंगर में कोई और मौजूद नहीं था नहीं तो यह घटना और बड़ी होती. विमान हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं और पुलिस विभाग ने छानबीन शुरू कर दी है.

इससे पहले 22 जून को ओहू के हवाई द्वीप पर एक हवाई क्षेत्र के पास जुड़वां इंजन वाला स्काईडाइविंग विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें सभी नौ यात्रियों की मौत हो गई थी. हवाई परिवहन विभाग ने ट्वीट कर कहा कि डिलिंगहम एयरफील्ड के पास दुर्घटनाग्रस्त हुई किंग एयर ट्विन इंजन वाले विमान में 9 यात्री सवार थे. सभी की मौत हो गई है. हवाई समाचार न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, होनोलुलु दमकल विभाग को लगभग शाम 6.30 (स्थानीय समय) बजे विमान के क्रैश का पहला कॉल मिला. जब दमकलकर्मी घटनास्थल पर पहुंचे, तो उन्होंने विमान के मलबे को पूरी तरह से आग की लपटों में घिरा पाया.