मंदिर तोड़फोड़ मामला: दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने गृहमंत्री से की मुलाकात, मामले में चार लोग गिरफ्तार


पुरानी दिल्ली के हौज काजी इलाके में मंदिर तोड़फोड़ कांड के बाद उपजे तनाव की जानकारी आज दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक ने गृहमंत्री अमित शाह को दी. इस दौरान उन्होंने कहा कि मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है और दोषियों का बख्शा नहीं जाएगा.

Image result for अमूल्य पटनायक

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक ने बुधवार को केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने गृहमंत्री को पुरानी दिल्ली के हौज काजी इलाके में उपजे तनाव की जानकारी दी और बताया कि वहां हालात अब सामान्य हैं. बता दें कि रविवार को इस इलाके में दो समूहों के बीच स्कूटर पार्किंग को लेकर हुए झगड़े ने साम्प्रदायिक तनाव का रूप ले लिया था. बाद में, कुछ लोगों ने मंदिर में तोड़फोड़ की थी.

दिल्ली पुलिस कमिश्नर का बयान

संसद भवन में गृहमंत्री अमित शाह के साथ मुलाकात के बाद पटनायक ने कहा, ”रविवार रात को हुई घटना के सिलसिले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. गृहमंत्री को हमने घटना की सामान्य जानकारी दी है और बताया कि इलाके में हालात सामान्य हैं. यह मुलाकात इसी बारे में थी. सामान्य कार्रवाई की जा चुकी है, न्यायिक कार्रवाई भी होगी. अभी तक चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है.” पुलिस कमिश्नर ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है. उन्होंने गृहमंत्री को इलाके में शांति बहाली के लिए उठाए जा रहे कदमों के बारे में भी बताया.

मंदिर पर हमले की एसआईटी जांच के लिए जनहित याचिका दायर

पुरानी दिल्ली के मंदिर पर हुए हमले का पता लगाने के लिए एसआईटी जांच की मांग के लिए दिल्ली हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गई है. याचिका में कहा गया है कि विशेष जांच दल (एसआईटी) दुर्गा मंदिर पर हमले की जांच करे और अपराध के असली दोषी की शिनाख्त करे. इसके साथ ही मांग की गई है कि अदालत इस जांच की निगरानी करे.

याचिकाकर्ता वकील अलख आलोक श्रीवास्तव ने अपनी याचिका में कहा है, ‘‘राष्ट्रीय राजधानी में मंदिर पर हमले ने देश भर में करोड़ों लोगों की भावनाएं आहत की हैं.’’

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap