26 वर्षीय युवक ने की आत्महत्या, व्हाट्सएप पर भेजा सुसाइड मैसेज

नई दिल्ली में रहने वाले 26 वर्षीय डिलीवरी बॉय ने अपने परिवार को व्हाट्सएप मैसेज भेजने के बाद आत्महत्या कर ली, जिसमें उसने लिखा था, ‘सॉरी मम्मी पापा. मुझे माफ कर देना, मेरा शव ITO ब्रिज के नीचे होगा.’ इस व्हाट्सअप मैसेज के मिलने के तीन दिन बाद यमुना नदी के पास पुलिस ने शव बरामद किया.

Image result for Suicide

26 वर्षीय डिलीवरी बॉय ने की आत्महत्या 

दिल्ली में दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है. जहां एक व्हाट्सएप मैसेज ने एक परिवार की खुशियां छीन ली. नई दिल्ली में रहने वाले 26 वर्षीय डिलीवरी बॉय ने अपने परिवार को व्हाट्सएप मैसेज भेजने के बाद आत्महत्या कर ली, जिसमें उसने लिखा था, ‘सॉरी मम्मी पापा. मुझे माफ कर देना, मेरा शव ITO ब्रिज के नीचे होगा.’ इस व्हाट्सअप मैसेज के मिलने के तीन दिन बाद यमुना नदी के पास पुलिस ने शव बरामद किया.

शव की पहचान हर्ष खंडेलवाल के नाम से हुई. 30 जून को हर्ष अपने कुछ दोस्तों के साथ अपने एक दोस्त की पत्नी का जन्मदिन मनाने के लिए मुरथल गया था. जिसके बाद 1 जुलाई को उसके परिवार और कुछ रिश्तेदारों को एक व्हाट्सअप पर एक मैसेज मिलता है जिसमें लिखा था, ‘सॉरी मम्मी पापा. मुझे माफ कर देना, मेरा शव ITO ब्रिज के नीचे होगा. मेरा स्कूटर, पर्स और अन्य चीजें आईटीओ फ्लाईओवर पर होंगी और मेरा शरीर आईटीओ ब्रिज के नीचे होगा.’

मैसेज पढ़ने के बाद हर्ष का परिवार घबरा गया. जिसके बाद आनन फानन में हर्ष का परिवार आईटीओ ब्रिज पर पहुंचा. जहां उन्हें उसका सामान तो मिलता है पर न ही हर्ष मिलता है न ही उसका शव. जिसके बाद हर्ष के परिवार ने इंद्रप्रस्थ एस्टेट पुलिस थाना में हर्ष की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई. हालांकि परिवार का आरोप है कि पुलिस ने उस समय उनकी शिकायत पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया और न ही मामले की तहकीकात की.

पुलिस के मुताबिक तीन जुलाई को दोपहर 3 बजे के बाद शव को यमुना नदी से बरामद किया गया. शव की जानकारी तब हुई, जब कुछ कूड़ा बीनने वाले लोगों ने शव को नदी के किनारे देखा और पुलिस को खबर दी. जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंच कर शव बरामद किया.

हर्ष के परिवार का आरोप है कि हर्ष की हत्या हुई है. उनका कहना है कि 1 जुलाई की सुबह को उनकी हर्ष से बात हुई थी. जिसमें हर्ष ने शाम को घर वापस आने की बात कही थी.

लेकिन अचानक कुछ मिनटों बाद उसका व्हाट्सऐप मैसेज मिलता है. पुलिस फिलहाल हर्ष के दोस्तों से पूछताछ कर रही है और मामले की जांच कर रही है.

पुलिस के अनुसार हर्ष अपनी विवाहित बहन सहित चार लोगों के साथ चांदनी चौक में रहता था. वह अपने माता पिता का इकलौता बेटा है. हर्ष एक ऑनलाइन फर्म में डिलीवरी ब्वॉय के रूप में काम करता था. अब तक इस मामले में पुलिस तह तक नहीं पहुंच पाई है. ये अभी भी एक सवाल बना हुआ है कि ये एक हत्या का मामला है या फिर आत्महत्या का. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.