संजय दत्त ने हैदराबाद के महाराज की पोती के साथ रोमांस कर की थी अपनी दूसरी शादी, ऐसे हुई कहानी शुरू ….


बॉलीवुुड के अभिनेता संजय दत्त आज अपना 60वां जन्मदिन मना रहे हैं. ऐसे में आज हम आपको उनकी दूसरी पत्नी के बारे में बताने जा रहे हैं,

जिसके बारे में बहुत ही कम लोग जानते हैं. संजय दत्त की पहली शादी 1987 में रिचा शर्मा के साथ हुई थी. शादी के बाद रिचा ने अपने फिल्मी करियर को अलविदा कह दिया था. रिचा और संजय दत्त की एक बेटी त्रिशाला हैं, जो फिलहाल यूएस में रहती हैं. 1996 में कैंसर की वजह से रिचा शर्मा का निधन हो गया.

रिचा के निधन के बाद संजय की जिंदगी में रिया पिल्लई आईं, जो पेशे से मॉडल और सोशलाइट थी. ये दोनों पहले से ही दोस्त थे. लेकिन मुंबई ब्लास्ट केस के बाद दोनों का प्यार परवान चढ़ा. दरअसल, मुंबई ब्लास्ट केस में संजय दत्त को जेल जाना पड़ा, जिस दौर में संजय के साथ रिया खड़ी रहीं. रिया जेल में हैदराबाद के महाराजा नरसिंहगिर धनराजगिर ज्ञान बहादुर की पोती हैं.

इतना ही नहीं, रिया पिल्लई की नानी जुबैदा एक फिल्म एक्ट्रेस थीं. इनके पिता का नाम रेमंड पिल्लई और मां का नाम दुर्रेश्वर धनराजगिर है. संजय दत्त ने एक इंटरव्यू में कहा था, “मुझे रिया से तब प्यार हुआ जब मैं जेल में था.” दरअसल, मुंबई ब्लास्ट केस में जब संजय दत्त फंसे थे, तो उस समय उनको जेल जाना पड़ा था. इस दौरान रिया उनसे मिलने अक्सर जेल जाया करती थीं.

जब जेल से संजय दत्त बाहर आए, तो उन्होंने वैलेंटाइन डे के मौके पर रिया को शादी के लिए प्रपोज कर दिया, जिसके बाद दोनों ने साईं बाबा मंदिर में जाकर शादी कर ली.संजय दत्त ने शादी के बाद 7 फिल्में साइन कर लीं, जिस वजह से वह फिल्मों की शूटिंग में काफी व्यस्त होने लगे. इसकी वजह से रिया को टाइम नहीं दे पा रहे थे.

संजय दत्त ने एक एक इंटरव्यू में इस बात को खुद कबूला था कि, “शूटिंग के चलते उनकी पर्सनल लाइफ खत्म हो चुकी है.” असल में ये सच नहीं, बल्कि सच कुछ और ही था, जो दुनिया को पता नहीं चल सका. दरअसल, उस समय संजय मान्यता दत्त के करीब आ गए थे और रिया टेनिस प्लेयर लिएंडर पेस को उस दौरान डेट करने लगी थीं. जिसकी वजह से दोनों की शादी क्लैश होने लगी.

इसके बाद दोनों ने 2008 में तलाक ले लिया. रिया ने शादी टूटने का जिम्मेदार संजय दत्त को ठहराया, जिसकी वजह से वो लोगों के बीच विलेन बन गए. तलाक लेने के बाद रिया ने अपनी शादी के बारे में लोगों को कुछ नहीं बताया, लेकिन उनकी एक बेटी अयाना भी हो गई. बेटी होने के कुछ समय बात रिया ने लिएंडर पर मार-पीट का आरोप लगाते हुए केस फाइल किया.

इस दौरान लिएंडर ने कोर्ट में बताया. मेरी और रिया की शादी कभी नहीं हुई. हम दोनों एक साथ लिव इन रिलेशनशिप में रह रहे थे.” वहीं, रिया ने कोर्ट में कहा, “लिएंडर उन्हें पहले दिन से धोखा दे रहे थे.” फिलहाल दोनों अब अलग हो चुके हैं.

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap