भारी बारिश से जलमग्न हुआ दिल्ली-NCR, कई इलाकों में ट्रैफिक जाम, घरों से बाहर निकलना हुआ मुश्किल

दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में मंगलवार को भारी बारिश हुई, जिससे विभिन्न जगहों पर लोगों को ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ा.

जहां राजधानी के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हुई, वहीं कुछ हिस्सों में सिर्फ बूंदाबांदी हुई. कुछ क्षेत्रों में भार बारशि के चलते पेड़ उखड़ गए, जिसके चलते यातायात प्रभावित हुआ.

दक्षिणी दिल्ली में, एक पेड़ के उखड़ने के बाद महारानी बाग से आश्रम की ओर जाने वाले मार्ग में वाहनों की आवाजाही बाधित हो गई. एक वाहन में तकनीकी खराबी के चलते धौला कुआं से एम्स तक यातायात प्रभावित हुआ. जलभराव के कारण मॉडल टाउन में भी जाम रहा. इंद्रप्रस्थ फ्लाईओवर के पास, ओवरफ्लो हो रहे सीवर की वजह से वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई.

जलभराव के चलते लोगों का द्वारका और गुरुग्राम में अपने घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो गया. ‘स्काइमेट’ वेदर के उपाध्यक्ष महेश पलावत ने मंगलवार को आईएएनएस को बताया कि मानसून उत्तर भारत में पहुंच गया है और बुधवार तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा, जिसके बाद यह दक्षिण भारत की ओर बढ़ जाएगा.

उन्होंने कहा, “12 अगस्त के बाद राष्ट्रीय राजधानी में फिर बारिश का दौर शुरू होगा.” इस बीच, यात्रियों और कार्यालय जाने वालों ने सोशल मीडिया पर ट्रैफिक जाम की समस्या के बारे में बताया. एक ट्विटर यूजर ने कहा, “दिल्ली में बारिश और इसके चलते दिल्ली-मेरठ हाईवे (एनएच-24) पर काफी ट्रैफिक जाम है.” दिल्ली ट्रैफिक पुलिस (डीटीपी) भी लगातार अपने ट्विटर हैंडल पर अपडेट पोस्ट कर रही थी.