मुंबई में गैस लीक से मची हड़कंप, बीएमसी ने पूरे शहर में शुरू की जांच

मुंबई के पश्चिमी और पूर्वी उपनगरों के कई हिस्सों के लोगों ने गुरुवार की रात को बदबू आने की शिकायत की.

कई लोग मुंबई पुलिस और महानगर गैस लिमिटेड को टैग करके अपने क्षेत्रों में गैस जैसी तीखी गंध की शिकायत करने के लिए ट्विटर पर लिखने लगे. किसी भी गैस पाइपलाइन एजेंसी ने अभी तक अपनी ओर से रिसाव की पुष्टि नहीं की है. बृहन्मुंबई महानगरपालिका ने कहा कि बदबू 10 बजे के बाद पवई, चेंबूर, मानखुर्द, गोवंडी, चंदिवली, अंधेरी और घाटकोपर इलाकों से आई.

अग्निशमन विभाग के प्रवक्ता ने कहा कि बोरिवली के उत्तरी उपनगर में संजय गांधी राष्ट्रीय उद्यान से सटे इलाकों से भी गंध की सूचना मिली है. पुलिस ने कहा कि किसी के घायल होने की सूचना नहीं है. द इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार गंध लगभग 30 से 40 मिनट बाद बंद होनी शुरू हो गई. महानगर गैस लिमिटेड, जो मुंबई में पाइप गैस की आपूर्ति करता है, ने कहा कि उसे शहर के विभिन्न हिस्सों से गैस की गंध की शिकायत मिली थी.

कंपनी ने कहा, “हमारी आपातकालीन टीमें उन जगहों पर पहुंच गई हैं, जहां से शिकायतें मिली हैं. अब तक हमें अपनी पाइपलाइन प्रणाली कोई समस्या नहीं दिखी है जिसके परिणामस्वरूप गैस का रिसाव हो सकता है.” आधी रात के तुरंत बाद एक ट्वीट में बीएमसी ने कहा कि उसे अज्ञात गंध की 29 शिकायतें मिली.

बीएमसी ने कहा कि नागरिकों शिकायत के बाद गैस रिसाव के स्रोत का पता लगाने के लिए पूरे शहर में नौ दमकल वाहनों को तैनात किया गया था. यह कहा गया कि उनको देवनार, मानखुर्द, चेंबूर, विक्रोली, डिंडोशी, विले पार्ले, कांदिवली, दहिसर और मानखुर्द क्षेत्रों में भेजा गया है.

 
hi_INHindi
hi_INHindi