आपका भी हो गया है ब्रेकअप तो इन बातों पर दें ध्यान हो सकता है पैचअप


ब्रेकअप होने के बाद कुछ लोग तो अपनी जिंदगी ही खत्म कर लेते है और कुछ जीते है पर खुशियों के साथ नहीं गमों के साथ।

आज के दौर में कोई ही ऐसा होगा जो रिलेशनशिप में नहीं होगा। लोग एक-दूसरे को जानें बिना ही रिलेशनशिप में आ जाते हैं और फिर छोटी-छोटी नोकझोक पर ब्रेकअप कर लेते हैं। खैर ब्रेकअप का दर्द भी वहीं जानता है जिसका ब्रेकअप हुआ हो जिसने ये दर्द सहा हो। ब्रेकअप होने के बाद कुछ लोग तो अपनी जिंदगी ही खत्म कर लेते है और कुछ जीते है पर खुशियों के साथ नहीं गमों के साथ। ब्रेकअप के बाद लोग बस ये सोचते है कि अब उनका प्यार कभी वापस नहीं लौटकर आएगा। जबकि वास्तव में ऐसे नहीं होता कई बार ऐसा भी हो जाता है अपनी गलती महसूस होने के बाद इंसान उस गलती को सुधार भी लेता है। अगर आप भी ब्रेकअप के बाद दोबारा पैचअप चाहते हैं तो इन बातों को रखें ध्यान।

सब्र रखना सीखें
अपनी भावनाओं पर थोड़ा धैर्य रखें, जरूरी नहीं जो हम सोच रहें हो वहीं हो कभी-कभी रिश्ते के आगे झुकना भी पड़ता है, इसलिए खुद पर धैर्य रखकर सही वक्त आने का इंतजार करें।

सोशल मीडिया पर न डाले पोस्ट
ब्रेकअप होने के बाद कई बार लोग अपना दर्द दूसरे से बांटते है हालांकि ये सही है दर्द बांटने से कम होता है लेकिन सोशल मीडिया पर स्टेटस डालने से नहीं। इससे सामने वाले व्यक्ति की फीलिंग का मजाक बनता है। इन सब कामों से भी लौटने की उम्मीद कम हो जाती है।

स्टॉक न करें
ब्रेकअप के बाद कोशिश करें कुछ समय के लिए सोशल मीडिया से दूर हो जाए। ज्यादा स्टॉक करने से भी चीजे खराब होने लग जाती है। जब आप कम एक्टिव रहेंगे तो सामने से भी रिस्पॉन्स मिल सकता है।

दिमाग को भटकाना
ब्रेकअप के बाद कुछ लोग डिप्रेशन का शिकार हो जाते है। इसलिए ऐसे समय में चीजों को अपने ऊपर हावी न होने दे और समझदारी से काम लें।

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap