प्याज की कीमतों को देख केजरीवाल ने लिया ये बड़ा फैसला, जनता को मिलेगी राहत,


कई राज्यों में प्याज की फसल खराब होने से प्याज के दामों में उछाल आया है। सूत्रों के अनुसार, दिल्ली में पिछले हफ्ते प्याज की कीमत 57 रुपए किलो रही।

नई दिल्लीः प्याज के दाम लगातार बढ़ते जा रहे है। दिल्ली में प्याज का दाम 70 से 80 रुपए प्रति किलोग्राम की ऊंचाई पर पहुंच चुका है, जिससे लोगों की जेब पर फर्क पड़ने लगा है। प्याज एक ऐसी सब्जी है जिसके बिना खाने में मजा नहीं आता।

ऐसे में वो ही चीज इतनी महंगी हो जाए, जिसे आम जनता तो बिल्कुल भी खरीद न सके। आम लोग ही क्या बड़े लोग भी खरीदने में हिचकिचाएंगे। सेब के दामों में मिलने वाली प्याज ने सरकार को सोचने पर मजबूर कर दिया है।

आम लोग ही क्या बड़े लोग भी खरीदने में हिचकिचाएंगे। सेब के दामों में मिलने वाली प्याज ने सरकार को सोचने पर मजबूर कर दिया है।

जिसे आम जनता तो बिल्कुल भी खरीद न सके। आम लोग ही क्या बड़े लोग भी खरीदने में हिचकिचाएंगे। सेब के दामों में मिलने वाली प्याज ने सरकार को सोचने पर मजबूर कर दिया है।

प्याज के बड़ते दामों को देखकर सरकार भी हैरत में पड़ गई है। प्याज है तो छोटी सी चीज लेकिन याद हो प्याज भी चुनाव पर बहुत असर डाल चुकी है। इसी लिए केजरीवाल सरकार ने इसके लिए समाधान निकालना शुरु कर दिया है। जी हां केजरीवाल सरकार ने राशन दुकानों, मोबाइल वैन के जरिए प्याज बेचने का फैसला लिया है। दिल्ली सरकार ने कहा है कि सरकार प्याज की खरीद कर रही है और उसे लोगों को सस्ते दामों पर बेचेगी। इतना ही नहीं सरकार ने आश्वासन दिया है कि इसकी बिक्री दस दिनों में शुरु हो जाएगी। दिल्ली सरकार खरीदी हुई प्याजों को लोगों को 24 रुपए किलो में बेचेगी।

बताया जा रहा है कई राज्यों में प्याज की फसल खराब होने से प्याज के दामों में उछाल आया है। सूत्रों के अनुसार, दिल्ली में पिछले हफ्ते प्याज की कीमत 57 रुपए किलो रही। वहीं मुंबई में यह 56 रुपए, कोलकाता में 48 रुपए और चेन्नई में 34 रुपए किलो थी। पिछले दिनों लगातार हो रही बारिश की वजह से प्याज की फसल पर काफी फर्क देखने को मिला है। अभी बाजार में रखी हुई प्याज ही बेची जा रही है। गर्मियों की फसल को नवंबर या दिसंबर में बाजार में लाया जाएगा।

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap