36 घंटे बाद ट्रंप से फिर मिलेंगे पीएम मोदी, इस मुद्दे पर होगी द्विपक्षीय बैठक


पीएम मोदी 24 से लेकर 25 तारीख तक काफी व्यस्त रहेंगे। इतना ही नहीं इसके बाद भारत संयुक्त राष्ट्र को गांधी सोलर पार्क का तोहफा देगा

नई दिल्लीः देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज न्यूयॉर्क के दौरे पर हैं। आज एक बार फिर उनकी मुलाकात डोनाल्ड ट्रंप से होगी। रविवार को दोनों नेताओं की मुलाकात अमेरिका के ह्यूस्टन में हाउदी मोदी इवेंट के दौरान हुई थी। पीएम मोदी 36 घंटे बाद एक बार फिर डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात करेंगे। दोनों नेताओं के बीच आतंक के मुद्दे को लेकर द्विपक्षीय बैठक होगी।

पीएम मोदी 24 से लेकर 25 तारीख तक काफी व्यस्त रहेंगे। इतना ही नहीं इसके बाद भारत संयुक्त राष्ट्र को गांधी सोलर पार्क का तोहफा देगा। भारत ने अपने खर्चे पर यूएन मुख्यालय में सोलर प्लेट्स लगवाया है। जिसका उद्धाटन पीएम मोदी करेंगे। इस कार्यक्रम के बाद पीएम मोदी को ग्लोबल गोलकीपर अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। बता दें, ये अवार्ड उन्हें बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन देगा।

बतायाा जा रहा है कि पीएम मोदी भारतीय समय के मुताबिक 9.45 बजे रात को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात करेंगे। जिस दौरान पीएम मोदी ट्रंप से मिलेंगे उस दौरान अमेरिका में दोपहर के सवा बारह बज रहे होंगे। इस मीटिंग में भारत पाकिस्तान आतंकवाद पर चर्चा की जाएगी। भारत में जिस समय पौने ग्यारह हो रहे होंगे उस समय पीएम मोदी संयुक्त राष्ट्र द्वारा राष्ट्राध्यक्षों के लिए आयोजित लंच में शामिल होंगे। भारतीय समय के अनुसार 25 तारीक की रात 1 बजे पीएम मोदी इंडिया पैसिफिक आईलैंड लीडर्स मीटिंग में शामिल होंगे। इस शेड्यूल को देख आप अंदाजा लगा सकते है कि 24 और 25 तारीख को पीएम मोदी का बहुत व्यस्त शेड्यूल है।

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap