पीएम मोदी को मिला ‘ग्लोबल गोलकीपर अवॉर्ड’, मंच पर बोले भारतवासियों का है प्यार


नई दिल्लीः देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा शुरु किए गए ‘स्वच्छ भारत अभियान’ की तारीफ भारत में ही नहीं पूरे देश में की जा रही हैं। इतना ही नहीं पीएम मोदी की इस अभियान की सराहना अमेरिका में भी की जा रही है। बता दें, इस अभियान के लिए पीएम मोदी को अमेरिका में सम्मानित किया गया है।

पीएम मोदी को ‘ग्लोबल गोलकीपर अवॉर्ड’ से नवाजा किया गया है। इतना ही नहीं ये अवॉर्ड उन्हें बिल और मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन की और से दिया गया है। इस दौरान पीएम मोदी ने देशवासियों को संबोधित किया। उन्होंने मंच पर खड़े होकर लोगों का शुक्रिया अदा किया और कहा कि ये सब उन्हीं के प्यार की वजह से हुआ है।

अगर मेरे भारतवासी इस काम में मेरे साथ नहीं देते तो ये संभव नहीं होता। ये सम्मान मुझे करोड़ों देशवासियों की मेहनत से मिला है। उन्होंने अपने भाषण में भारत वासियों की खूब तारीफ की। बिल और मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन ने ये अवॉर्ड पीएम मोदी को भारत में 50 करोड़ से अधिक लोगों को स्वचछता अभियान के तहत जागरूक करने के लिए दिया है। पीएम मोदी ऐसे पहले प्रधानमंत्री है जिन्होंने न सिर्फ भारत का ही नहीं और देशों का भी दिल जीता है।

स्वचछता अभियान की शुरुआत पीएम मोदी ने 2014 से की थी। देखा जाया जाए तो पांच सालों में अब तक काफी बदलाव देखने को मिले है। चाहें वो नियम को लेकर हो या किसी अधिकार को लेकर। अब तक देश में करीब 9 करोड़ टॉयलेट्स बन चुके है। इतना ही नहीं लाखों गांव में बिजली की परेशानियों से छुटकारा मिल गया है।

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap